सोनपुर के सबलपुर दियारे के कई गांव बाढ़ की चपेट में

वैशाली। गंगा और गंडक नदी के जल स्तर में हो रही लगातार वृद्धि से सोनपुर के सबलपुर दियारे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:20 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:20 PM (IST)
सोनपुर के सबलपुर दियारे के कई गांव बाढ़ की चपेट में
सोनपुर के सबलपुर दियारे के कई गांव बाढ़ की चपेट में

वैशाली।

गंगा और गंडक नदी के जल स्तर में हो रही लगातार वृद्धि से सोनपुर के सबलपुर दियारे के कई गांव बाढ की चपेट में आ गए हैं। सोनपुर प्रखंड क्षेत्र के सबलपुर चारों पंचायत बाढ़ की चपेट में आने से सबलपुर बभन टोली के निचले इलाकों से होते हुए सबलपुर उत्तरी पंचायत के नया बाजार तक बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। सबलपुर पूर्वी पंचायत के हस्ती टोला, चहारम, ककड़ा चिलाव, नौरसिया, सहित कचहरी बाजार के निचले हिस्से में पानी तेजी से प्रवेश कर रहा है।

सबलपुर उत्तरी पंचायत के नेवल टोला के निचले इलाकों में बाढ़ का पानी आ जाने से नेवल टोला से बिद टोली-चिरैया टोक जाने वाली रास्ते से सीधा संपर्क टुट चूका हैं। सबलपुर बभन टोली के समाजसेवी लालबाबू पटेल ने बताया कि चिरैया टोक जाने के लिए अब सबलपुर नया बाजार से सोनपुर जाने वाले मुख सड़क के बीच से होकर जाना पर रहा है। बाढ़ का पानी अचानक आ जाने से किसानों के खेतों में लगी सब्जी भिन्डी, नेनुआ, फरसबीन सहित खेत में लगे मवेशियों के खाने के लिए मंसूरिया, मकई का पेड़ भी पानी में डूब गया है। जिससे मवेशियों को खिलाने के लिए अब कोई हरा चारा उपलब्ध नहीं है।

गंगा गंडक नदी का पानी ऐसे ही बढ़ता रहा तो सबलपुर चारों पंचायत में तबाही मचा सकता है। सबलपुर चारों पंचायत के ग्रामीणों में बाढ़ की स्थिति से भय का माहौल कायम है। मालूम हो की बुधवार की शाम बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने विभिन्न स्थानों पर पहुंचे सोनपुर के विधायक रामानुज प्रसाद ने सारण के डीएम तथा सरकार से अविलंब बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाए जाने की मांग की थी। उधर मुगल कैनाल का पानी भी ओवरफ्लो करने से यहां के चित्रसेनपुर, बाकरपुर, मखदुमपुर तथा भरपुरा आदि पंचायत के चंवर में में पानी फैलता जा रहा है।

chat bot
आपका साथी