वैशाली बीडीओ व महुआ में चिकित्सक समेत कई बैंककर्मी पॉजिटिव मिले

वैशाली बीडीओ व महुआ में चिकित्सक समेत कई बैंककर्मी पॉजिटिव मिले

जिले में कोरोना के बढ़ते प्रसार और संक्रमण के मामले को लेकर 29 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। वहीं आज विभिन्न स्तरों पर हुई कोरोना जांच में 95 पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें वैशाली के बीडीओ महुआ के चिकित्सक और कई बैंककर्मी शामिल हैं।

JagranSat, 17 Apr 2021 10:55 PM (IST)

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

जिले में कोरोना के बढ़ते प्रसार और संक्रमण के मामले को लेकर 29 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। वहीं आज विभिन्न स्तरों पर हुई कोरोना जांच में 95 पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें वैशाली के बीडीओ, महुआ के चिकित्सक और कई बैंककर्मी शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि जिले में अभी तक कुल 8 लाख 15 हजार से अधिक लोगों जांच हुई है। इनमें सर्वाधिक 6 लाख 11 हजार 166 रैपिड एंटीजन जांच हुई। इसके अलावा 1 लाख 63 हजार 623 आरटी-पीसीआर तथा 47 हजार 112 ट्रूनेट जांच की गई। कुल जांच में 8 लाख 8 हजार 878 व्यक्तियों में किसी तरह के कोरोना लक्षण नहीं पाए गए हैं। वहीं अभी तक कुल 5775 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। लेकिन इनमें 5278 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस समय 402 लोग होम क्वारंटाइन में रह रहे हैं। जबकि 8 मरीज आइसोलेशन केंद्र, 4 कोविड केयर सेंटर तथा एक डेडिकेटेड हेल्थ केयर सेंटर में रखे जा रहे हैं। मरीजों के कांटैक्ट ट्रेसिग में 1301 व्यक्ति की जांच की गई है, जिसमें 283 संक्रमित मामले हैं। इस बीच स्थानीय सदर अस्पताल से कोरोना जांच का सेंटर आम्रपाली नगर भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। यहां संसाधन की कमी के कारण कर्मियों को अंधेरे में ही लोगों की जांच करनी पड़ रही है। इस कारण मोबाइल के रोशनी से काम निपटाए जाते रहे। वैशाली के बीडीओ समेत अभी तक 13 पॉजिटिव मामले

संवाद सूत्र, वैशाली : यहां बीडीओ कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि उन्होंने वेक्सीन का प्रथम एवं द्वितीय डोज पूर्व में ही लिया था। उनके संपर्क के सभी कार्यालय कर्मचारियों का भी जांच किया गया, लेकिन उनमे कोई पॉजिटिव नहीं पाए गए। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. विनीता सिंह ने बताया कि वैशाली में पदस्थापित एक चिकित्सक जिनकी प्रतिनियुक्ति हाजीपुर स्टेशन पर था वह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। प्रखण्ड में कुल 13 मरीज हैं। सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। जिनमे पांच का समय सीमा 14 दिन निकल गया है। शेष सभी ठीक हैं। बीडीओ होम क्वारंटाइन हैं। प्रखंड कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। प्रखंड मुख्यालय पर नोटिस चिपका दिया गया है कि कोई भी व्यक्ति 30 अप्रैल तक कार्यालय नहीं आवें। विधायक प्रतिनिधि दशरथ सिंह, समाजिक कार्यकर्ता अशोक सिंह, जदयू प्रखंड अध्यक्ष सुरेंद्र राम, पूर्व मुखिया हरिद्वार पांडेय, पूर्व सरपंच ताराकांत कुमार आदि ने लोगों से सरकार के दिशा-निर्देश का पालन करने, मास्क लगाने एवं शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की है। बिदुपुर में 11 नए केस एक युवक की पटना में मौत

संवाद सूत्र, बिदुपुर : शनिवार को अस्पताल में कोविड जांच में 11 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसी के साथ क्षेत्र में अस्पताल रिकॉर्ड के मुताबिक 37 पॉजिटिव केस होने की जानकारी दी गई। दूसरी ओर नावानगर के एक युवक की मौत कोरोना पॉजिटिव होने के बाद रिम्स में इलाज के क्रम में होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। युवक की मौत के बाद इलाके में दहशत फैली हुई है। हाट-बाजारों में प्रशासनिक आदेश के पश्चात भी लोग बेहिचक घूमते-फिरते नजर आ रहे हैं। पातेपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या 19 पहुंची

संवाद सूत्र, पातेपुर : प्रखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। लोगो की लगातार लापरवाही के बीच कोरोना संक्रमितों की संख्या में पांच नए मामले के साथ ही प्रखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 19 पहुंच गई है। स्वास्थ्य प्रबंधक कमर अंजुम खान ने बताया कि प्रखंड में पांच नए मामले के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 19 पहुंच गई है। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में प्रखंड के बाजितपुर गांव में दो, बलिगांव में एक, खेसराही में एक तथा इमादपुर में भी एक व्यक्ति कोरोना पाया गया है। सभी संक्रमित मरीजों को होम क्वारंटाइन कराया गया है। उन्होंने बताया कि पीएचसी में लगातार जांच की जा रही है। आरटीपीसीआर जांच के लिए 100 लोगो का सैंपल भेजा गया है। वही एंटीजेन जांच के द्वारा 60 लोगो का जांच की गई। पिछले 15 दिनों में पीएचसी में लगभग 2400 लोगो की हो चुकी है। इधर एक सप्ताह से जांच में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि होने से पूरा अस्पताल प्रबंधन सकते में आ गया है।

चिकित्सक और बैंककर्मी पाए गए कोरोना पॉजिटिव संवाद सहयोगी, महुआ : प्रखंड क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को सेंट्रल बैंक की हरपुर बेलवा एवं महुआ शाखा के चार कर्मी के अलावा महुआ अनुमंडल अस्पताल में कार्यरत एक चिकित्सक एवं दो स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने से लोग भयभीत हैं। जानकारी के अनुसार सेंट्रल बैंक की हरपुर बेलवा शाखा में कार्यरत दो कर्मी के अलावा सेंट्रल बैंक की महुआ शाखा में ऑडिट करने आए दो ऑडिटर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बैंक कर्मी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना से बैंक में अफरा-तफरी मच गई। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बैंक को सेनिटाइज्ड किया गया। वहीं महुआ अनुमंडल अस्पताल के एक चिकित्सक के अलावा अस्पताल में ही कार्यरत 2 स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

संक्रमित की मौत पर अंतिम संस्कार में शामिल व्यक्ति पॉजिटिव

संवाद सूत्र, लालगंज : शनिवार को करीब 200 लोगो की जांच की गई जिसमें 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। इनमें लालगंज नगर परिषद का एक कार्यपालक सहायक भी शामिल है। प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ. शशिभूषण प्रसाद ने बताया कि नगर क्षेत्र के वार्ड 4 में एक ही परिवार में 4 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। बताया जाता है कि एक व्यक्ति के संदिग्ध मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार की क्रिया में शामिल होने वाले संक्रमित हुए है। रेफरल अस्पताल के डॉ. मुकेश पंकज ने अंतिम संस्कार की क्रिया में शामिल होने वाले सभी लोगों से अपील कि है कि जल्द से जल्द अपना कोरोना जांच करा लें। उन्होंने सभी लोगों को मास्क लगाने और दो गज की दूरी बनाए रखने की अपील की है। वहीं पुरखौली में एक महिला का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। साथ ही मानपुर और घटारो में भी एक,एक मरीज मिले है। नगर परिषद में कोरोना मरीज निकलने के बाद अन्य कर्मचारी भी सकते है। मामले में कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि सोमवार से नगर क्षेत्र में सैनेटाइजेशन का काम शुरू कराया जाएगा।

चेहराकलां में 30 लोगों की जांच में एक महिला संक्रमित

संवाद सूत्र, चेहराकलां : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चेहराकलां प्रखंड क्षेत्र में निर्धारित स्थलों पर शनिवार को 250 लोगों को कोरोना का प्रथम डोज दी गई। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 30 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें एक मामला कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अवधेश कुमार दास ने बताया कि पीएचसी चेहराकलां में 70, रेफरल अस्पताल खाजेचांद छपड़ा में 30, सुमेरगंज पंचायत भवन में 100 और रामपुर भोरहां में 50 लोगों को प्रथम डोज सुई दी गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चेहराकलां में थर्मल स्कीनिग 61, एंटीजन टेस्ट 30, पोजिटिव 1, आरटीपीसीआर सैंपल 60 में निगेटिव 29 है। पीएचसी में कुल 1164 एंटीजन किट उपलब्ध है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.