शहर में अभियान चलाकर मास्क लगाने के लिए किया गया लोगों को जागरूक

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर शहर में जगह-जगह जागरूकता अभियान चलाया गया। नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव ने शहर में विभिन्न चौक-चौराहे पर लोगों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी पालन करने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 11:02 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 11:02 PM (IST)
शहर में अभियान चलाकर मास्क लगाने के लिए किया गया लोगों को जागरूक
शहर में अभियान चलाकर मास्क लगाने के लिए किया गया लोगों को जागरूक

जागरण टीम, हाजीपुर :

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर शहर में जगह-जगह जागरूकता अभियान चलाया गया। नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव ने शहर में विभिन्न चौक-चौराहे पर लोगों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी पालन करने की अपील की। इस दौरान गांधी चौक सहित अन्य स्टैंडों में टेंपो चालकों को बिना मास्क पहने यात्रियों को अपने गाड़ी में नहीं बैठाने का निर्देश दिया। उन्होंने शहर में दुकानदारों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए खरीद-बिक्री करने के साथ ही बिना मास्क वाले ग्राहकों से सामान देने से रोकने को भी कहा। ईओं ने कहा कि अगर बिना मास्क पहने दुकानदारी करते पकड़े गए तो दुकानों को सील करने का दिशा-निर्देश है। उन्होंने चेतावनी देते हुए सभी सब्जी एवं फल विक्रेताओं से भी मास्क लगाने की अपील की।

महनार : कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए दुकानदार एवं ग्राहकों को कोरोना गाइडलाइन पालन करने को लेकर नगर एवं प्रखंड क्षेत्र में प्रशासनिक स्तर पर अभियान चलाया गया। इस दौरान लोगों को सख्त हिदायत दी गई कि गाइडलाइन का पालन नही करने वालों के विरुद्ध विधि सम्मत करवाई की जाएगी। सीओ रमेश प्रसाद सिंह ने नगर क्षेत्र में माइकिग कर लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कहा। ऑटो चालक बिना मास्क पहने सवारी को अपने वाहन में नहीं बैठाएंगे एवं कोचिग सेंटर संचालक को संस्थान 11 अप्रैल तक बंद रखने का निर्देश दिया गया। दुकानदारों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहा गया। बिना मास्क पहने दुकानदारी करते पकड़े जाने पर दुकान सील कर देने की चेतावनी दी गई। वाहन चालकों को निर्देश दिया गया है कि बिना मास्क पहने यात्री को वाहन पर बैठने नहीं देंगे।

महुआ : कोविड के बढ़ रही प्रकोप को देख अनुमंडल पदाधिकारी संदीप कुमार ने अनुमंडल के सभी बीडीओ, सीओ, ईओ एवं थानाध्यक्षों गाइडलाइन का पालन कराने का निर्देश दिया। उन्होंने सघन मास्क चेकिग अभियान के साथ शारीरिक दूरी का पालन कराने की कार्रवाई का निर्देश दिया। पदाधिकारी के निर्देश पर अंचलाधिकारी अमर कुमार सिन्हा ने गांधी चौक पर मास्क चेकिग अभियान चलाया। अभियान के तहत बिना मास्क वाले लोगों से जुर्माना वसूली की गई।

chat bot
आपका साथी