बिदुपुर में पिकअप वैन से अंग्रेजी शराब को लूटकर ले गए गांव के लोग

वाहनों के खराब होने या दुर्घटनाग्रस्त होने पर अमूमन लूट की घटनाएं सामने आती रहती हैं। कभी हरी सब्जी तो कभी अन्य खाद्य सामग्री के साथ ही साथ दूध से लेकर डीजल एवं पेट्रोल की लूट की घटना आम रहीं हैं। इस बार लूट की वैशाली जिले में ऐसी घटना हुई है जिसे देखकर एवं सुनकर ना सिर्फ आम लोग बल्कि पुलिस टीम भी हैरत में पड़ गई है। बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बीच जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र के ऊंचीडीह में शराब लदे वैन के खराब हो जाने पर गांव के लोगों ने वैन से अंग्रेजी शराब लूट लिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:25 PM (IST)
बिदुपुर में पिकअप वैन से अंग्रेजी शराब को लूटकर ले गए गांव के लोग
बिदुपुर में पिकअप वैन से अंग्रेजी शराब को लूटकर ले गए गांव के लोग

संवाद सूत्र, बिदुपुर :

वाहनों के खराब होने या दुर्घटनाग्रस्त होने पर अमूमन लूट की घटनाएं सामने आती रहती हैं। कभी हरी सब्जी तो कभी अन्य खाद्य सामग्री के साथ ही साथ दूध से लेकर डीजल एवं पेट्रोल की लूट की घटना आम रहीं हैं। इस बार लूट की वैशाली जिले में ऐसी घटना हुई है, जिसे देखकर एवं सुनकर ना सिर्फ आम लोग बल्कि पुलिस टीम भी हैरत में पड़ गई है। बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बीच जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र के ऊंचीडीह में शराब लदे वैन के खराब हो जाने पर गांव के लोगों ने वैन से अंग्रेजी शराब लूट लिए। सूचना पर जब तक बिदुपुर थाना की पुलिस टीम मौके पर पहुंची तब तक शराब लूटकर लोग ले जा चुके थे एवं वैन खाली हो चुकी थी। अंग्रेजी शराब के कुछ कार्टन एवं सड़क पर बिखरी बोतलें लेकर पुलिस थाने पर लौटी।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बिदुपुर थाना क्षेत्र के ऊंचीडीह माइल पथ पर मैजिक पिकअप वैन पर लदा अंग्रेजी शराब ग्रामीणों ने लूट लिया। यह घटना तब घटित हुई जब बुधवार की अल सुबह जब शराब लदी मैजिक पिकअप वैन ऊंचीडीह तीनमुहानी के पास खराब हो गयी। बुधवार की सुबह स्थानीय व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही बिदुपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची तब तक मैजिक खाली हो चुका था। पुलिस के हाथ सिर्फ अंग्रेजी शराब के सात कार्टन और कुछ खाली बोतल ही लग सके। वहीं मैजिक को भी जब्त कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार कारोबारी मंगलवार की देर रात डिलीवरी के लिए शराब लादकर मैजिक पिकअप वैन से हाजीपुर-जंदाहा मार्ग पर विश्वकर्मा चौक से माइल पकड़ी के रास्ते से जा रहे थे। ऊंचीडीह तीनमुहानी के पास खराब हो गई। कारोबारी एवं चालक आदि मैजिक छोड़कर फरार हो गए। बुधवार की सुबह कुछ ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिली की अंधेरे में शराब का कार्टन लूट लिया गया है। इसके बाद उजाला होने पर इसकी सूचना बिदुपुर पुलिस को दी गयी। पुलिस अवर निरीक्षक जयकिशोर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और मैजिक गाड़ी के साथ-साथ सात कार्टन और 8 बोतल शराब जब्त कर लिया।

गौरतलब हो कि कारोबारी बराबर बिदुपुर थाना क्षेत्र में या अन्य क्षेत्रों में एक या दो बड़े वाहनों पर शराब का खेप लाते हैं। जिसे सुनसान जगहों पर रोक कर छोटी-छोटी गाड़ियों से जगह-जगह पहुंचाते हैं। प्रशासनिक सख्ती के बावजूद भी कारोबारी अवैध कारोबार करने से बाज नही आ रहे हैं। हाल यह है कि इलाके में लगातार अंग्रेजी शराब की बरामदगी के बावजूद यह अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। शराब के अवैध कारोबारियों ने इलाके में चारों ओर अपना साम्राज्य कायम कर लिया है। बुधवार को जिस तरह से शराब की सरेराह लूट हुई है इससे तो यह भी साफ हो गया है कि ना सिर्फ कारोबारी बल्कि गांव-गांव में आज भी इसके शौकीन हैं।

chat bot
आपका साथी