अधिवक्ता हत्याकांड में तीसरे दिन भी हत्यारे पुलिस की पकड़ से बाहर

महुआ थाने के कुशहर-जंदाहा मार्ग पर चकउमर ललवा चंवर के निकट शनिवार को गोली मारकर अधिवक्ता शिव रंजन झा उर्फ पप्पू झा की हत्या के मामले में तीसरे दिन भी हत्यारे पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। हत्यारों की गिरफ्तार नहीं होने को लेकर जहां एक ओर स्वजनों की बेचैनी बढ़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 10:54 PM (IST)
अधिवक्ता हत्याकांड में तीसरे दिन भी हत्यारे पुलिस की पकड़ से बाहर
अधिवक्ता हत्याकांड में तीसरे दिन भी हत्यारे पुलिस की पकड़ से बाहर

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

महुआ थाने के कुशहर-जंदाहा मार्ग पर चकउमर ललवा चंवर के निकट शनिवार को गोली मारकर अधिवक्ता शिव रंजन झा उर्फ पप्पू झा की हत्या के मामले में तीसरे दिन भी हत्यारे पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। हत्यारों की गिरफ्तार नहीं होने को लेकर जहां एक ओर स्वजनों की बेचैनी बढ़ती जा रही है, वहीं इस बड़े मामले में अधिवक्ताओं की भी नाराजगी बढ़ती जा रही है। विधिज्ञ संघ के पदाधिकारियों ने जल्द से जल्द हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की है। वहीं अब इस मामले में राजनीति भी तेज हो गई है। सोमवार को पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री एवं रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने नाराजगी जताते हुए जल्द से जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की है। इधर, इस मामले में तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान पार्षद देवेशचंद्र ठाकुर ने वैशाली के पुलिस कप्तान से जल्द हत्यारों को गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल कराकर जल्द से जल्द सजा दिलाने की मांग की है। देवेश ने कहा है कि इस मामले को लेकर जल्द ही वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करेंगे। पुलिस की विशेष टीम कर रही है मामले की गहन जांच वैशाली के पुलिस कप्तान मनीष के स्तर पर गठित वैशाली पुलिस की विशेष टीम ने हत्याकांड की गहन जांच कर रही है। इस घटना को लेकर टीम कई जगहों पर पहुंचकर मामले की जांच कर चुकी है। इधर, इस मामले की फॉरेंसिक टीम भी तकनीकी आधार पर मामले की गहन पड़ताल में जुटी हुई है। पुलिस कप्तान मनीष ने कहा है कि पुलिस टीम मुस्तैद है और जल्द ही हत्यारों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। वहीं इस हत्याकांड में मोबाइल के सर्विलांस के आधार पर भी अपराधियों तक जल्द से जल्द पहुंचने की कोशिश में पुलिस जुटी हुई है। दो दिनों पूर्व कर दी गई थी अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या गौरतलब हो कि शनिवार को अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। तिसिऔता थाना क्षेत्र के महथी गांव निवासी 50 वर्षीय अधिवक्ता शिव रंजन झा उर्फ पप्पू झा हाजीपुर व्यवहार न्यायालय में प्रैक्टिस करते थे। हाजीपुर के एसडीओ रोड में डेरा लेकर रहते थे। शुक्रवार दोपहर वे अपने घर महथी आए हुए थे। हाजीपुर लौटने के दौरान ही अपराधकर्मियों ने उनकी हत्या कुशहर-जन्दाहा मार्ग पर चकउमर ललवा चंवर के निकट गोली मारकर कर दी थी।

विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है पुलिस की विशेष टीम टीम के सदस्य हत्याकांड में विभिन्न पहलुओं की जांच कर रहे हैं। वहीं इस वारदात के पीछे उनके भाई ने जमीन बिक्री के पैसे लूट लेने की भी बात भी बताई है। टीम इस बिदु पर भी जांच कर रही है। हत्या के बाद शिव रंजन झा की वैगनआर गाड़ी में दाहिनी ओर सीट पर खुला हुआ बैग भी पाया गया था। आसपास के लोग एवं उनके भाई का कहना है कि जमीन बिक्री का पैसा उसी बैग में था जिसे अपराधकर्मी लूटकर फरार हो गए। वहीं जांच टीम अधिवक्ता की सर्विस रिवाल्वर की भी जांच कर रही है। जांच के दौरान उनकी वैगनआर की दोनों ओर का शीशा खुला हुआ भी पाया गया था। ललवा चौक पर पुलिस पिकेट स्थापित करने की मांग कुशहर-जन्दाहा मार्ग पर ललवा चंवर के निकट अपराधकर्मी अक्सर घटनाओं को अंजाम देते हैं। यहां कई बार बाइक लूट के अलावा व्यवसायी से लूट की घटना हो चुकी है। तीन वर्ष पूर्व यहीं पर एक व्यक्ति की हत्या भी अपराधियों ने कर दी थी। यह स्थान काफी सुनसान रहता है। इस स्थान पर लोगों ने पुलिस पिकेट बनाने की भी मांग की है। ललवा चंवर के निकट ही तीन थानों का सीमा रेखा है। महुआ, तिसिऔता एवं जन्दाहा तीनों थाने की दूरी यहां से लगभग 8 किलोमीटर है। इसका फायदा अपराधकर्मी उठा लेते हैं। हालांकि, घटना के दिन पातेपुर से भाजपा के विधायक लखिन्द्र कुमार रोशन की मांग पर वैशाली के पुलिस कप्तान ने पुलिस पिकेट स्थापित करने का आश्वासन दिया था। स्वजनों से मिल रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बंधाया ढांढस महुआ थाने के कुशहर-जंदाहा मार्ग पर चकउमर ललवा चंवर के निकट शनिवार को गोली मारकर अधिवक्ता शिव रंजन झा उर्फ पप्पू झा की हत्या के मामले में शोकाकुल परिवार से मिलने सोमवार को हाजीपुर अंदरकिला स्थित उनके मकान पर पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री सह राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा पहुंचे। कुशवाहा ने परिवार से मिलकर ढांढस बंधाया। वहीं कुशवाहा ने कहा कि इस जघन्य अपराध में जो लोग भी संलिप्त हैं, गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा मिले। स्पीडी ट्रायल कर अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने की मांग की। कहा कि सरकार एवं प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि आगे कोई ऐसी घटना करने की जुर्रत नही करे। परिवार को उन्होंने विश्वास दिलाया कि यह घटना सिर्फ आपके परिवार की नही बल्कि यह मेरी भी व्यक्तिगत क्षति है क्योंकि हम भी इस परिवार जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि हम हरसंभव प्रयास करेंगे कि न्याय जल्द से जल्द मिले। शोकाकुल परिवार से मिलने पहुंचे कुशवाहा के साथ रालोसपा के जिलाध्यक्ष कमल प्रसाद सिंह, प्रदेश महासचिव ब्रजेंद्र कुमार पप्पू, युवा राष्ट्रीय सचिव सुनील कुशवाहा, मिथिलेश कुशवाहा, शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रो. अरविद कुमार, जिला उपाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, हरि शंकर यादव, साधु यादव, संजय मेहता, मुन्ना सिंह, मुकेश सिंह, छोटन सिंह कुशवाहा, नीतीश कुमार, आलोक कुमार, देवकरण सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी