लॉकडाउन को लेकर मुख्य सड़कों के साथ गली-मोहल्लों में पसरा सन्नाटा

जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार के स्तर पर जारी लॉकडाउन का पूरी सख्ती से कराए जा अनुपालन सुनिश्चित कराने को लेकर शहर की मुख्य सड़कों से लेकर गली-मोहल्लों में दिन में सन्नाटा पसरा हुआ दिख रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:37 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:37 PM (IST)
लॉकडाउन को लेकर मुख्य सड़कों के साथ गली-मोहल्लों में पसरा सन्नाटा
लॉकडाउन को लेकर मुख्य सड़कों के साथ गली-मोहल्लों में पसरा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार के स्तर पर जारी लॉकडाउन का पूरी सख्ती से कराए जा अनुपालन सुनिश्चित कराने को लेकर शहर की मुख्य सड़कों से लेकर गली-मोहल्लों में दिन में सन्नाटा पसरा हुआ दिख रहा है। शुक्रवार को हाजीपुर सदर के एसडीओ अरुण कुमार एवं एसडीपीओ राघव दयाल ने शहर का भ्रमण का हालात का जायजा लिया। साथ ही सभी चौक-चौराहों पर तैनात पुलिस अफसरों एवं मजिस्ट्रेट को पूरी सख्ती बरतने के साथ गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निबटने का निर्देश दिया।

वैशाली जिला प्रशासन ने पूरी सख्ती का असर शहर की सड़कों पर दिखने लगा है। लॉकडाउन लगाए जाने के बाद लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को प्रशासनिक एवं पुलिस अफसरों की टीम हाजीपुर शहर से लेकर सभी अनुमंडल एवं प्रखंड में काफी मुस्तैद दिखी। प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू की तो लोग अपने घरों में कैद होना शुरू हो गए हैं। डीएम उदिता सिंह एवं पुलिस कप्तान मनीष ने सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अफसरों को पूरी सख्ती से लॉकडाउन के आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। साथ ही कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों से अपने घरों में रहने के साथ अनिवार्य रुप से मास्क का प्रयोग करने एवं फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की है।

इधर, लॉकडाउन के सरकार का आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने को लेकर शहर के सभी चौक-चौराहों पर पुलिस अफसरों के साथ महिला एवं पुरुष पुलिस बल की तैनाती की गई है। लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि बेवजह अपने घरों से बाहर नहीं निकलें। पुलिस के बाइक दस्ता शहर में भ्रमण कर बेवजह घूम रहे लोगों की जमकर क्लास ले रही है। सभी को सख्त चेतावनी दी कि अपने घरों में ही रहें। बेवजह नहीं घूमें। वहीं कई पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर में भ्रमण कर लॉकडाउन का जायजा लेते हुए लोगों को जारी गाइडलाइन का पूरी सख्ती से पालन करने के साथ अपने घरों में ही रहने का सख्त निर्देश दिया। प्रशासनिक सख्ती का असर यह है कि मुख्य सड़कों के साथ शहर के गली-मोहल्लों में दिन में सन्नाटा पसरा हुआ दिख रहा है।

chat bot
आपका साथी