भीड़-भाड़ की लापरवाही से संक्रमण का बढ़ रहा खतरा, हलकान हो रहे अधिकारी-कर्मी

भीड़-भाड़ की लापरवाही से संक्रमण का बढ़ रहा खतरा, हलकान हो रहे अधिकारी-कर्मी

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच लोगों में इसके प्रति लापरवाही चिताजनक बनते जा रहा है। एक ओर प्रशासनिक चौकसी और दूसरी ओर चैती छठ का लोकपर्व शनिवार को बाजार में उमड़ी भीड़ सारे दिशा-निर्देशों को तोड़ते नजर आई।

JagranSat, 17 Apr 2021 10:56 PM (IST)

जागरण टीम, हाजीपुर :

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच लोगों में इसके प्रति लापरवाही चिताजनक बनते जा रहा है। एक ओर प्रशासनिक चौकसी और दूसरी ओर चैती छठ का लोकपर्व शनिवार को बाजार में उमड़ी भीड़ सारे दिशा-निर्देशों को तोड़ते नजर आई। भीड़ में अभी भी बहुत सारे लोग बिना मास्क लगाए ही खरीदारी करते दिखे वहीं कहीं भी शारीरिक दूरी का पालन होते नहीं दिख रहा था। प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस जवानों ने भी इनकी तरफ से ध्यान हटा लिया। शहर के राजेंद्र चौक, गांधी चौक, गुदरी रोड, सिनेमा रोड, सुभाष चौक रोड, स्टेशन रोड, राम अशीष चौक से लेकर अन्य स्थानों पर भी भीड़-भाड़ में लोक हलकान होते रहे। कही भी इन्हें रोकने-टोकने वाला नहीं दिखा।

बिदुपुर : प्रखंड मुख्यालय में अधिकारियों के आदेश पर गैरजरूरी लोगो के जमावड़े पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद शनिवार को सन्नाटा पसरा रहा। इक्के-दुक्के लोग ही आरटीपीएस काउंटर और मुख्यालय के भीतर जरूरी के कार्यवश प्रवेश कर पाए। गेट पर जरूरतमंद लोगों को गार्ड से परमिशन लेनी पड़ी। आम दिनों के विपरीत शनिवार को मुख्यालय में प्रशासनिक सख्ती देखी गई। वही अस्पताल में कोविड वैक्सीन को लेकर लोग जुटे लेकिन कठोरता से गाइडलाइन का पालन कराया गया। इसके बावजूद हाट-बाजारों में प्रशासनिक आदेश के पश्चात भी लोग बेफिक्र दिखे। बिदुपुर हाट में शनिवार को अप्रत्याशित भीड़ देखी गई। लोग बिना मास्क लगाए ही एक दूसरे से रगड़ते दिखे। पीएचसी प्रभारी डॉ. एमके सिंह ने बताया कि वर्तमान में एक तरफ जहां कोरोना केस अप्रत्याशित रूप से बढ़ रहे हैं, वही अगर कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी की गई तो बीमारी महामारी का रूप ले सकती है।

सहदेई बुजुर्ग : बीडीओ मो. इस्माइल अंसारी और सीओ सोहन राम ने पुलिस के साथ विभिन्न स्थानों पर मास्क जांच अभियान चलाकर 21 लोगों पर जुर्माना लगाया। यहां अंधड़ावड़ चौक एवं रामगंज चौक पर मास्क जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान अधिकारियों ने 21 लोगों को बिना मास्क के पकड़ा और उनसे जुर्माने के रूप में 1050 रुपये की वसूली की। सीओ सोहन राम ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके पूर्व सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप कार्य करते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने का प्रयास किया गया। वहीं मंगल हाट चौक सहित अन्य स्थानों पर सात बजे के बाद खुली हुई दुकानों और हाट को बंद कराया गया। सभी को सख्त हिदायत दी गई कि गाइडलाइन के खिलाफ सात बजे के बाद दुकानें खुली पाई गई तो दुकानों को सील कर दिया जाएगा और कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बावजूद भी लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। लोग अभी भी बिना मास्क के भीड़-भाड़ वाली जगह पर जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण से अगर बचना है तो हम सबों को स्वयं ही जागरूक होना पड़ेगा।

सराय : सराय थाने में कार्यरत एक डीएपी जवान कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि डीएपी बल कुछ दिन की छुट्टी बिताकर अपने घर से शुक्रवार को आया है। आते ही करोना जांच के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेजा गया था। शनिवार को जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पॉजिटिव आने की सूचना से थाने में हरकंप मच गया। जवान को क्वांरटाइन किया गया है एवं संपर्क में आने वाले पुलिस कर्मी की कोरोना जांच कराई जा रही है। सोनपुर में 57 पॉजिटिव केस आए सामने, सिविल सर्जन ने किया दौरा

संवाद सहयोगी, सोनपुर : अनुमंडलीय चिकित्सालय की कुव्यवस्था तथा दो महिला डाक्टरों के ड्यूटी से अनुपस्थित पाकर सिविल सर्जन डॉ. जेपी सुकुमार ने इसके लिए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को फटकार लगाई। इसके पहले उन्होंने यहां प्रस्तावित ऑक्सीजन प्लांट के लिए स्थल का चयन किया। अस्पताल के ठीक बगल में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाना है। इस प्लांट के आरंभ होते ही अस्पताल के प्रत्येक वार्ड में आक्सीजन उपलब्ध होगा। उन्होंने प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ. हरिशंकर चौधरी समेत महिला चिकित्सक को भी डांट लगाई। इसी बीच सीएस यहां एएनएम प्रशिक्षण केंद्र स्थित कोविड केयर सेंटर भी पहुंचे। यहां उन्होंने टीका कार्य ठप पाकर नाराजगी जताई। इस बीच शनिवार को जांच के दौरान 57 लोग पॉजिटिव पाए गए। अनुमंडलीय अस्पताल प्रबंधक मृत्युंजय पांडेय ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए लोगों में विभिन्न स्थानों के यात्री, रेलकर्मी तथा सोनपुर के अलग अलग स्थानों के लोग शामिल है। शनिवार को 303 रैपिड टेस्ट तथा 219 आरटी-पीसीआर टेस्ट के माध्यम से जांच किया गया। मालूम हो कि कोरोना से संक्रमित होकर तीन दिनों के भीतर दो रेलकर्मी तथा एक शिक्षिका समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है। सोनपुर में लगातार इसका प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.