सोनपुर मेला लगाने को लेकर मुख्यमंत्री से जल्द करूंगी बात : रेणु देवी

संवाद सहयोगी सोनपुर विश्व विख्यात हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेला अमूल्य धरोहर है। सरकार अपने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:48 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:48 PM (IST)
सोनपुर मेला लगाने को लेकर मुख्यमंत्री से जल्द करूंगी बात : रेणु देवी
सोनपुर मेला लगाने को लेकर मुख्यमंत्री से जल्द करूंगी बात : रेणु देवी

संवाद सहयोगी, सोनपुर :

विश्व विख्यात हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेला अमूल्य धरोहर है। सरकार अपने इस धरोहर को सहेजने एवं संवारने को लेकर वचनबद्ध है। सरकार के स्तर पर मेले के विकास की दिशा में हाल के वर्षों में काफी कोशिश की गई है। इस दिशा में सरकार की कोशिश जारी है और आगे भी यह कोशिश होगी कि कैसे और इस मेले को सजाया एवं संवारा जा सके। कोरोना के संक्रमण को बीते वर्ष सोनपुर मेला नहीं लग सका था। जिस तरह कोरोना की लहर थी मेला लग पाना संभव नहीं था। बीते वर्ष मजबूरी में एवं आमजन की सुरक्षा को लेकर सरकार को यह अहम निर्णय लेना पड़ा था। लेकिन, इस बार काफी तेजी से हालात सामान्य हुए हैं। इस बार सरकार मेला के आयोजन को लेकर गंभीरता से विचार करेगी। जल्द ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष वे पूरी मजबूती के साथ इस मामले को रखेंगी एवं मेला लगाने को लेकर सोनपुर के लोगों की भावना से उन्हें अवगत कराते हुए मेला लगाने का अनुरोध करेंगी।

विश्व विख्यात हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेला इस बार लगाने की मांग को लेकर गुरुवार को उनसे मिलने पहुंचे लोगों के बीच बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी ने उक्त बातें कही। मेला के आयोजन की मांग को लेकर वरीय भाजपा नेता सह अधिवक्ता ओम कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने पटना में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी से मिला तथा उनसे गुहार लगाई कि इस वर्ष सोनपुर मेला के आयोजन की अनुमति प्रदान की जाए। उप मुख्यमंत्री को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि मेले का आयोजन पिछले वर्ष भी नहीं हो पाया था। इसके कारण हजारों परिवारों के समक्ष भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है।

भाजपा नेता ओम ने उपमुख्यमंत्री का इस ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि इस वर्ष स्थिति सामान्य है एवं मेले का आयोजन व्यापक जनहित में होना चाहिए। उप मुख्यमंत्री ने भाजपा के शिष्टमंडल को आश्वासन दिया गया कि सोनपुर मेले के विषय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जल्द ही बात करेंगी। डिप्टी सीएम ने साथ ही यह भी आश्वासन दिया कि इस साल सोनपुर मेला लगाने के लिए वे हरसंभव प्रयास करेंगी। प्रतिनिधिमंडल में ओम के साथ भाजपा क्रिड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजन सिंह, नगर अध्यक्ष भाजपा मुकेश कुमार सिंह, पिटू कुमार, रजनीश कुमार सिंह के अलावा जदयू सवर्ण प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, जदयू के राज्य परिषद सदस्य आनंद किशोर सिंह शामिल थे।

chat bot
आपका साथी