हाजीपुर में होमगार्ड जवान की वाहन से कुचलकर मौत, दी गई सलामी

गंगाब्रिज थाना के निकट हाजीपुर-पटना मार्ग पर मंगलवार की अल सुबह सड़क पार करने के दौरान किसी अज्ञात वाहन से कुचल कर होमगार्ड के जवान की मौत हो गई। उसकी ड्यूटी रात्रि पाली में सेतु पर यातायात नियंत्रण के लिए लगाई गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:40 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:40 PM (IST)
हाजीपुर में होमगार्ड जवान की वाहन से कुचलकर मौत, दी गई सलामी
हाजीपुर में होमगार्ड जवान की वाहन से कुचलकर मौत, दी गई सलामी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

गंगाब्रिज थाना के निकट हाजीपुर-पटना मार्ग पर मंगलवार की अल सुबह सड़क पार करने के दौरान किसी अज्ञात वाहन से कुचल कर होमगार्ड के जवान की मौत हो गई। उसकी ड्यूटी रात्रि पाली में सेतु पर यातायात नियंत्रण के लिए लगाई गई थी। घटना की सूचना पाकर गंगाब्रिज थाना की पुलिस ने घटनास्थल से शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम के उपरांत स्थानीय पुलिस लाइन मैदान में सलामी देने के बाद शव उनके स्वजनों को सौंप कर उसे उनके पैतृक गांव के लिए पुलिस वाहन से भेज दिया गया। शव की दाह:संस्कार के लिए मृतक के स्वजनों को सात हजार रुपए की आर्थिक सहायता मौके पर उपलब्ध करा दी गई है।

घटना के संबंध में बताया गया है कि सीतामढ़ी जिला के कन्हौली थाना क्षेत्र के खजुआहां गांव निवासी स्व. देवलाल राय के पुत्र एवं होमगार्ड के जवान विद्यानंद राय की सोमवार की रात्रि महात्मा गांधी सेतु पर ड्यूटी लगाई गई थी। मंगलवार की अलसुबह वह अपनी ड्यूटी के दौरान ही यातायात नियंत्रण के लिए सड़क पार कर रहे थे। इसी क्रम में किसी तेज रफ्तार अज्ञात वाहन की चपेट में आ गए एवं उससे कुचल कर उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। घटना की सूचना मिलते ही गंगाब्रिज थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजकर घटना की सूचना मृतक के स्वजनों को दी। पोस्टमार्टम के उपरांत शव को पुलिस लाइन मैदान में लाया गया जहां एसपी मनीष समेत तमाम पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों ने अपने जवान को सलामी देकर अंतिम विदाई दी। इस दौरान मृत जवान की पत्नी कौशल्या देवी समेत उनके पुत्र उपस्थित थे। शव को सलामी देने वालों में मुख्य रूप से होमगार्ड के डीएसपी मो. फैज, एसडीपीओ राघव दयाल, डीएसपी देवेन्द्र प्रसाद, गृह रक्षा वाहिनी संघ के अध्यक्ष सोनेलाल, दीपनारायण सिंह, राजकिशोर प्रसाद एवं कैलाश राय समेत काफी संख्या में जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी