हाजीपुर में ¨हदू पुत्र के संयोजक गिरफ्तार, समर्थकों का बवाल

हाजीपुर में ¨हदू पुत्र के संयोजक गिरफ्तार, समर्थकों का बवाल

हाजीपुर। वीडियो वायरल मामले में गुरुवार को हिन्दू पुत्र संगठन के संयोजक राजीव ब्रह्मर्षि को नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Publish Date:Thu, 20 Sep 2018 08:51 PM (IST) Author: Jagran

हाजीपुर। आपत्तिजनक वीडियो वायरल कर सौहा‌र्द्र बिगाड़ने के आरोप में गुरुवार को हिंदू पुत्र संगठन के संयोजक राजीव ब्रह्मार्षि को नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। ब्रह्मार्षि की गिरफ्तारी के विरोध में संगठन के कार्यकर्ता गुरुवार को रोड पर उतर गए एवं पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। रामाशीष चौक के निकट दो घंटे तक सड़क को जाम कर रखा। पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की। दो ऑटो और वज्र वाहन के शीशे तोड़ दिए। हालात नियंत्रित करने में पुलिस के पसीने छूट गए।

राजीव ब्रह्मार्षि को सदर थाने से कोर्ट ले जाने के दौरान भीड़ पुलिस गाड़ी के आगे चल रही थी तथा नारेबाजी कर रही थी। इस दौरान सदर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी, एएसपी अजय कुमार समेत कई थानों की पुलिस के अलावा अतिरिक्त बल मौजूद था।

नगर थानाध्यक्ष ओमप्रकाश के अनुसार हिन्दू पुत्र संगठन के राजीव की ओर से मोबाइल पर एक आपत्तिजनक वीडियो को अपलोड करने के मामले को गंभीरता से लिया गया और इसके लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि माहौल न बिगड़ जाए इस वजह से ये कार्रवाई की गई। थानाध्यक्ष का कहना था कि इससे पूर्व भी उन्होंने एक वीडियो अपलोड कर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने का प्रयास किया था, जिस कारण पुलिस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

राजीव ब्रह्मर्षि की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उन्हें सदर थाने में रखकर कोर्ट ले जाने की तैयारी कर रही थी कि संगठन के कार्यकर्ताओं ने सदर थाना घेर लिया तथा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। स्थिति बिगड़ने की सूचना पर सदर एसडीओ, एएसपी मौके पर पहुंच गए तथा कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन कार्यकर्ता मानने को तैयार नहीं थे। बाद में वज्र वाहन से राजीव ब्रह्मर्षि को कोर्ट ले जाया गया। इस दौरान कार्यकर्ता पुलिस की गाड़ी के आगे-आगे पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। कोर्ट में पेशी के दौरान भी भारी भीड़ लगी रही। जैसे ही उन्हें जेल ले जाया गया भीड़ छंट गई तथा पुलिस ने राहत की सांस ली।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.