अक्षयवट राय नगर स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से गायब अनाज किया बरामद

सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-बछवाड़ा रेल खंड स्थित अक्षयवट राय नगर स्टेशन पर रविवार की देर रात खड़ी मालगाड़ी के डिब्बे से चावल गेंहू के सैकड़ो बोरे डब्बा तोड़कर लुटेरे लूट कर फरार हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:03 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:03 PM (IST)
अक्षयवट राय नगर स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से गायब अनाज किया बरामद
अक्षयवट राय नगर स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से गायब अनाज किया बरामद

संवाद सूत्र, बिदुपुर :

सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-बछवाड़ा रेल खंड स्थित अक्षयवट राय नगर स्टेशन पर रविवार की देर रात खड़ी मालगाड़ी के डिब्बे से चावल, गेंहू के सैकड़ो बोरे डब्बा तोड़कर लुटेरे लूट कर फरार हो गए। जब इसकी सूचना बरांटी ओपी और आरपीएफ एवं जीआरपी को मिली तो सोमवार की सुबह से ही बगल के बरांटी उत्तरी गांव में पुलिस बल की टीम ने छापामारी कर लूटे गए चावल और गेहूं को बरामद किया। वहीं गेहूं और चावल बांसवारी में भी फेंके पाए गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार इंस्पेक्टर गणेश सिंह रावत को जैसे ही गुप्त रूप से सूचना मिली वैसे ही वे टीम गठित कर घटनास्थल की ओर रात में ही रवाना हो गए। प्लेटफॉर्म संख्या दो पर खड़ी मालगाड़ी के डिब्बे के रेक को क्षतिग्रस्त कर लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक लगभग एक दर्जन घरों में छापा मारा गया। जिसमें 4-5 घरों से अनाज बरामदगी की गई।

वही छापेमारी के दरम्यान पुनीत राय के बथान से अनाज बरामद किया गया। जिसके बाद पुनीत राय को गिरफ्तार कर रेल पुलिस हाजीपुर ले गई एवं उसी के द्वारा बताए गए सूचना पर अन्य जगहों पर छापेमारी की गई। जिसमे बांके राय पिता स्व. केवल राय के घर छापेमारी की गई जहां से अनाज की बरामदगी हुई। हालांकि कई गृहस्वामी घर से भी फरार बताए गए है। पुलिस की आने की भनक मिलते ही लुटे बोरे को अन्यत्र ठिकाने लगा दिया गया और जहां-तहां फेंक दिया गया। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

विदित हो कि अक्षयवट राय स्टेशन पर सुरक्षा की कोई व्यवस्था नही है। यदि रेल पुलिस थाना रहती या रेल विभाग के द्वारा कम से कम एक दर्जन गार्ड की प्रतिनियुक्ति किया गया होता तो इस तरह की लूट की वारदात नही होती। सूत्रों के मुताबिक पूर्व में भी इस तरह की रेक लूटने की घटना होती होगी परंतु पुलिस को भनक नही मिलती थी यदि बीते रात रविवार की घटना के संबंध में हाजीपुर रेल पुलिस को घटना की किसी स्थानीय व्यक्ति के द्वारा गुप्त सूचना नही दिया जाता तो इस बार भी लुटेरे का पौ बारह था।

रेल आरक्षी निरीक्षक गणेश सिंह रावत द्वारा गठित टीम में एसआई विजय तिवारी, नरसिंह यादव, बीके तिवारी, रौशन कुमार, कामेश्वर सिंह, कमलेश कुमार के साथ-साथ बरांटी ओपी के एसआई मुनेश्वर कुमार पुलिस बल के साथ छापेमारी अभियान में शामिल थे।

chat bot
आपका साथी