वैशाली में गंगा दशहरा मनाया गया

गंगा दशहरा के अवसर पर रविवार को शहर में अलसुबह से ही भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस भारी भीड़ की वजह से शहर में कहीं भी कोविड-19 का खौफ नहीं दिखा। गंगा स्नान को अलग-अलग क्षेत्रों से हाजीपुर पहुंचे श्रद्धालु शहर के बाजारों में बेरोकटोक घूमते रहे ओर शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाते हुए विभिन्न दुकानों में खरीदारी करते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:03 PM (IST)
वैशाली में गंगा दशहरा मनाया गया
वैशाली में गंगा दशहरा मनाया गया

वैशाली। गंगा दशहरा के अवसर पर रविवार को शहर में अलसुबह से ही भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस भारी भीड़ की वजह से शहर में कहीं भी कोविड-19 का खौफ नहीं दिखा। गंगा स्नान को अलग-अलग क्षेत्रों से हाजीपुर पहुंचे श्रद्धालु शहर के बाजारों में बेरोकटोक घूमते रहे ओर शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाते हुए विभिन्न दुकानों में खरीदारी करते रहे। भीड़ को देखने से यही प्रतीत हो रहा था कि कोरोना का कहर समाप्त हो चुका है। शहर की सड़कों पर इतनी भीड़ थी कि शहर के लगभग सभी मुख्य मार्ग जाम हो गए। जाम की वजह से लोग काफी परेशान भी दिखे। कोनहारा रोड पर लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया था। कोनहारा रोड, पुल रोड एवं पटना-कोनहारा रोड पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं। इस वजह से इस मार्ग से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। भीड़ की वजह से दिन भर रुक-रुक कर जाम लगता रहा।

गंगा दशहारा की वजह से वैशाली जिले के अलावा पड़ोसी जिले सारण, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर एवं पटना से भी कोनहारा घाट पर स्नान करने वाले लोगों का दिनभर तांता लगा रहा। जिले के कोने-कोने से भी लोग अपने साधनों से स्नान के लिए पहुंचे थे। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने कोनहारा समेत नारायणी के सभी घाटों पर पवित्र स्नान कर मंदिरों में श्रद्धाभाव से पूजा-अर्चना की। वहीं घाट पर लोगों ने शुभ संस्कार भी संपन्न कराए। लगातार हो रही बारिश के बीच गंगा स्नान को लेकर छोटे-छोटे दुकानदार भी सड़क किनारे अपनी दुकानें लगा रखी थी और महिलाएं सड़क पर ही बैठकर खरीदारी कर रही थीं। यही कारण रहा कि कोनहारा घाट मार्ग पर जाम का नजारा रहा।

chat bot
आपका साथी