आर्केस्ट्रा ट्रॉली से कुचलकर चार वर्षीय मासूम की मौत, शादी समारोह में छाया मातम

गोरौल थाना क्षेत्र के सोंधो कहरटोली में सोमवार को शादी से पहले ही एक चार वर्षीय बालक की मौत से गांव में मातम पसरा हैं। बताया गया है कि शादी के पहले बिलौकी मांगने के क्रम में आर्केस्ट्रा ट्राली की चपेट में आने से चार वर्षीय बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 08:34 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 08:34 PM (IST)
आर्केस्ट्रा ट्रॉली से कुचलकर चार वर्षीय मासूम की मौत, शादी समारोह में छाया मातम
आर्केस्ट्रा ट्रॉली से कुचलकर चार वर्षीय मासूम की मौत, शादी समारोह में छाया मातम

संवाद सूत्र, गोरौल :

गोरौल थाना क्षेत्र के सोंधो कहरटोली में सोमवार को शादी से पहले ही एक चार वर्षीय बालक की मौत से गांव में मातम पसरा हैं। बताया गया है कि शादी के पहले बिलौकी मांगने के क्रम में आर्केस्ट्रा ट्राली की चपेट में आने से चार वर्षीय बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मृत बालक सोंधो मठ निवासी शशि गिरी का चार वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार बताया गया हैं।

घटना के संबंध में बताते है कि सोंधो कहरटोली निवासी वासू साह के पुत्र चंदन कुमार की शादी थी । इसी को लेकर बिलौकी मांगने की रस्म के साथ-साथ घूम-घूम कर देवी-देवताओं का पूजन किया जा रहा था। इस मांगलिक कार्यक्रम में मुजफ्फरपुर के सोनवर्षा से महेश कुमार का आर्केस्ट्रा ट्राली सह डीजे साउंड मंगाया गया था। वह बिलौकी मांगने वाली महिलाओं के साथ गाना बजाते हुए चल रहा था। कोरोना काल में भी दर्जनों लोगों की भीड़ आर्केस्ट्रा ट्राली के पीछे-पीछे नाच-गाना करते हुए चल रऐ थे।

बताया गया है कि बिलौकी मांगने वाले लोग जैसे ही एक घर के पास पहुंचे कि अन्य बच्चों के साथ दरवाजे पर खेल रहा चार वर्षीय कृष्णा आर्केस्ट्रा ट्राली की चपेट में आ गया. इस क्रम में वह ट्राली के चक्के के नीचे आ गया और ट्राली उसे रौंदते हुए आगे निकल गई। इससे कुचलकर उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद चारों तरफ चीत्कार मच गया. मांगलिक गीतों के बीच मातम छा गया. मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. लोग कह रहे है कि वह सपने में भी नही सोचा था कि मंगलमय कार्यक्रम में अमंगल हो जाएगा।

मालूम ह. कि कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार के लाख प्रतिबंध के बावजूद लोग मानने को तैयार नही हैं। शादियों में सैकड़ो लोगो की भीड़ भी लगाते ह. साथ नियम कानून को मानने को तैयार नही हैं। स्थानीय प्रशासन भी मूकदर्शक बनकर सब देखते रहती है. डीजे पर प्रतिबंध के बावजूद उसे बुलाया गया था। घटना के बाद आक्रशित लोगों ने ट्रॉली में तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बीच ट्रॉली छोड़कर उसके संचालन फरार ह. गए। घटना की सूचना मिलते ह. थानाध्यक्ष संजीव कुमार, अवर निरीक्षण विकास कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और आर्केस्ट्रा ट्राली के साथ पिकअप गाड़ी संख्या बीआर 06 जीसी- 4993 को जब्त कर लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. मामले की प्राथमिकी देर शाम तक दर्ज नही ह. सकी थी।

.

chat bot
आपका साथी