लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में पांच दुकानों को किया गया सील

वैशाली। वैशाली जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:05 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:05 PM (IST)
लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में पांच दुकानों को किया गया सील
लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में पांच दुकानों को किया गया सील

वैशाली। वैशाली जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। सरकार के स्तर पर लगाए गए लॉकडाउन का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ तेज कर दी गई है। गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई शुरू करते हुए हाजीपुर शहर में पांच दुकानों को सील कर दिया है। वैशाली डीएम उदिता सिंह एवं पुलिस कप्तान मनीष के दिशा-निर्देश के आलोक में हाजीपुर सदर के एसडीएम अरुण कुमार एवं एसडीपीओ राघव दयाल के नेतृत्व में हाजीपुर नगर, सदर, औद्योगिक समेत सभी थानों की पुलिस मुस्तैद है।

नगर थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर दुकान खोलकर भीड़ इकट्ठा करने वाले पांच दुकानदारों को पुलिस ने हिरासत में लेकर इन सभी के विरुद्ध नगर थाना में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है। साथ ही साथ इन दुकानों को पुलिस ने सील कर दिया है। इसे लेकर प्राथमिकी नगर थाना में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक चंदन कुमार ने दर्ज कराई है। बताते चलें कि राज्य सरकार ने 5 मई से 15 मई तक कोरोना महामारी को लेकर लॉकडाउन लगाया है। इस दौरान सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकान सुबह 7 बजे से 11 बजे तक खुला रखने का आदेश पारित किया गया है। आवश्यक वस्तुओं की दुकान खोलने की आड़ में कचहरी रोड, सिनेमा रोड तथा नवीन सिनेमा रोड के कुछ दुकानदार आवश्यक वस्तुओं की दुकानें छोड़कर अन्य दुकानदार भी दुकान खोलकर ग्राहकों को दुकान में बैठाकर सामान बिक्री कर कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं।

पुलिस ने कचहरी रोड स्थित बिदुपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर गणेश गांव के पप्पू कुमार, गंगाबिज थाना क्षेत्र के सहदुल्लहपुर गांव के गोलू कुमार तथा नगर थाना क्षेत्र के बागदुल्हन मोहल्ला के मुख्तार आलम को लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर कपड़े की दुकान को खोलकर ग्राहकों की भीड़ इकट्ठा कर दुकानदारी किए जाने पर तीनों को हिरासत में लेकर दुकान को सील कर दिया गया। वही देसरी थाना क्षेत्र के अंधड़ाबड़ तोई गांव के मो. जावेद की सिनेमा रोड स्थित एवन सेंटर को भी सील कर उसके संचालक को हिरासत में लिया गया।

इसी प्रकार नगर थाना क्षेत्र के ही बागमूसा मोहल्ला के अमन कुमार की सिनेमा रोड स्थित पटेल स्पोटर्स के संचालक को हिरासत में लेकर दुकान को सील कर दिया गया। इन दुकानदारों के विरुद्ध पुलिस अवर निरीक्षक चंदन कुमार ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इन दुकानदारों पर लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने, कोरोना के संक्रमण के फैलाव को बढ़ावा देने तथा सरकारी आदेश का उल्लंघन किए जाने का आरोप लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी