लॉकडाउन के बीच राघोपुर में शादी समारोह में जमकर हुई हर्ष फायरिग

वैशाली। लॉकडाउन के बीच राघोपुर में एक शादी समारोह में जमकर हर्ष फायरिग की गई। इंट

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:07 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 01:17 AM (IST)
लॉकडाउन के बीच राघोपुर में शादी समारोह में जमकर हुई हर्ष फायरिग
लॉकडाउन के बीच राघोपुर में शादी समारोह में जमकर हुई हर्ष फायरिग

वैशाली। लॉकडाउन के बीच राघोपुर में एक शादी समारोह में जमकर हर्ष फायरिग की गई। इंटरनेट मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसे लेकर पुलिस-प्रशासन के होश उड़ गए हैं। आनन-फानन में इस मामले की गहन जांच शुरू कर दी गई है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो में स्थानीय प्रशासन की लापरवाही सामने आई है। एक तरफ लॉकडाउन में लोगों को बेवजह घर से बाहर निकलने के लिए प्रशासन के स्तर पर मना किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर खुलेआम हर्ष फायरिग कर कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है। इन सब घटनाओं के बीच स्थानीय प्रशासन मौन है। पुलिस अधिकारी इतने गंभीर मामले में भी कुछ बोलने को तैयार नहीं दिख रहे हैं।

जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के चकसिगार पंचायत के लंका टोला में डीजे की धुन पर अश्लील गीतों पर शादी समारोह में हर्ष फायरिग की जा रही है। मालूम हो कि बिहार सरकार ने शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिग पर पाबंदी लगा दी गई है। वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख बिहार सरकार ने शादी समारोह में पूर्ण रूप से डीजे बंद करने का आदेश निर्गत किया है। लॉकडाउन के दौरान शादी समारोह की जानकारी स्थानीय थाना को देने का निर्देश जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि जुड़ावनपुर थाना की चकसिगार पंचायत के लंका टोला में समस्तीपुर जिला के उत्तरी धमौन से बारात आई थी।

बारात में दरवाजा लगाने के दौरान डीजे के अश्लील गीतों पर वर पक्ष एवं सरात पक्ष दोनों की तरफ से डांस किया जा रहा है। इस दौरान फिजिकल डिस्टेंसिग की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। वही कुछ युवक हथियार लेकर फायरिग कर रहे थे। वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि सरकार के स्तर पर जारी लॉकडाउन की जानकारी इन लोगों को नहीं है या फिर जान-बूझकर कानून को अपने हाथ में लेकर लॉकडाउन एवं सरकार के स्तर पर हर्ष फायरिग पर रोक लगाए जाने के बाद भी शादी समारोह में फायरिग कर रहे थे। जानकारी के अनुसार समस्तीपुर जिला के उत्तरी धमौन गांव निवासी नंदलाल राय उर्फ साधु राय के पुत्र सुजीत कुमार की बारात जुड़ावनपुर थाना अंतर्गत चकसिगार निवासी कारू प्रसाद यादव के यहां आई थी।

chat bot
आपका साथी