अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास होते ही वैशाली में उत्सव का माहौल

अयोध्या में राममंदिर का शिलान्यास होने के साथ हीं जय श्री राम के नारे से गूंज उठा वैशाली का कण-कण। मठ मन्दिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। रात्रि में दीपोत्सव होगा। वैशाली के चौमुखी महादेव हरिकोटरा मन्दिर बाला जी मन्दिर प्रखंड मुख्यालय स्थित हनुमान मंदिर सहित सभी मंदिरों को सजाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 07:44 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:14 AM (IST)
अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास होते ही वैशाली में उत्सव का माहौल
अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास होते ही वैशाली में उत्सव का माहौल

जागरण टीम, वैशाली :

अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बुधवार को राम मंदिर का शिलान्यास होते ही वैशाली के लोग खुशी से झुम उठे। शहर से लेकर ग्रामीण इलाके तक में उत्सव का माहौल है। जगह-जगह लोग जुलूस निकालकर एवं पटाखे फोड़कर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं। शाम में लोगों ने अपने घरों में दीप जलाकर दीपावली मनाई। जय श्रीराम के जयघोष से पूरा जिला गूंज उठा। महुआ : 500 बरसों के बाद अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि के हुए शिलान्यास को लेकर लोगों में काफी हर्ष एवं उल्लास है। शिलान्यास के बाद हिन्दू जागरण मंच ने महुआ बाजार के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों ने बम पटाखे छोड़कर शिलान्यास समारोह को उत्सव के रूप में मनाया। वही शाम के समय क्षेत्र के विभिन्न मंदिर एवं घरों पर लोगों ने दीप जलाए। शिलान्यास के मौके पर हिदू जागरण मंच के द्वारा निकाले गए बाइक जुलूस में मंच के प्रदेश अध्यक्ष विनोद यादव ,राम सिंहासन राय, नंदन कानु ,महेश राय ,विनय विक्की, मुकेश चौधरी, रमेश तिवारी अधिवक्ता ,चंद्र मोहन झा ,अंजु जयशवाल आदि शामिल थे।

सहदेई बुजुर्ग : राममंदिर निर्माण के लिये भूमि पूजन एवं कार्यरम्भ के पवित्र अवसर पर सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में स्थित विभिन्न मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना की गई एवं इस अवसर पर मंदिरों को विशेष रूप से सजाया गया। वाजितपुर चकस्तूरी पंचायत के पंच मंदिर परिसर में इस अवसर पर वृक्ष लगाओ,वृक्ष बचाओ एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुय युवा लोजपा के जिला उपाध्यक्ष चन्दन कुमार यादव ने पौधा लगाया। सुल्तानपुर पंचायत स्थित काली मंदिर, बजरंगबली चौक स्थित मंदिर, पकाही टोला काली मंदिर,चकेयाज,सहदेई बुजुर्ग आदि स्थित विभिन्न मंदिरों को सजाया गया।

भगवानपुर : बिठौली धाम में मंदिरों को विशेष रूप से सजाया गया। रोहुया चौक पर नाथ मंदिर भी सजाया गया। पूरे चौक पर भगवा झंडा लहराया गया है। शाम में 51 किलो लड्डू प्रसाद के रूप में वितरित किये गए। प्रखंड क्षेत्र के प्रतापताण्ड ,गोढिया, बिठौली धाम,रोहुया,राहसा, करहरी, शम्भुपुर कोआरी, ठाकुरवाड़ी रोड सराय में मंदिरों को खूब सजाया गया है। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय कुमार,भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष सह अखिल भारतीय सर्व वैश्य एकता महासभा के जिलाध्यक्ष कुणाल कुमार गुप्ता,सोनू कुमार सिंह,नीरज सिंह आदि ने श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन पर हर्ष व्यक्त किया।

राघोपुर : एक ही नारा एक ही नाम जय श्री राम, जय श्री राम की नारा से गुंजायमान हुई राघोपुर की धरती। भाजपा नेता गौतम सिंह ने कहा कि आज से नये युग का आगाज हुआ है। इस दौरान एनडीए कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटकर खुशियां मनाई। भाजपा नेता गौतम सिंह, महेंद्र शरण दास, सर्वेश्वर सिंह, ललन सिंह, मृत्युंजय सिंह, शिव शंकर यादव, डॉ मुकेश कुमार, प्रमोद रजक, राजेश सिंह, सतेंद्र साह उर्फ लड्डू, निरंजन शाह, विपुल सिंह, जदयू महिला जिला अध्यक्ष मोनिका सिंह, मंतोष सिंह, लोजपा नेता ऋषि कपूर पासवान, विपिन कुमार सिंह, रामजीवन पासवान, गोपाल भगत ने प्रधानमंत्री को बधाई दी।

वैशाली : अयोध्या में राममंदिर का शिलान्यास होने के साथ हीं जय श्री राम के नारे से गूंज उठा वैशाली का कण-कण। मठ-मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। वैशाली के चौमुखी महादेव, हरिकोटरा मन्दिर, बाला जी मन्दिर, प्रखंड मुख्यालय स्थित हनुमान मंदिर सहित सभी मंदिरों को सजाया गया है। मझौली पंचायत के बरहटिया ब्रह्म स्थान से एक शोभायात्रा निकाली गई।

chat bot
आपका साथी