कॉलेज के संस्थापक सहित 200 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी

वैशाली। स्थानीय जीए इंटर स्कूल परीक्षा केंद्र पर बीते शुक्रवार को प्रथम पाली की इंटर की प

By Edited By: Publish:Sat, 05 Mar 2016 09:25 PM (IST) Updated:Sat, 05 Mar 2016 09:25 PM (IST)
कॉलेज के संस्थापक सहित 200 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी

वैशाली। स्थानीय जीए इंटर स्कूल परीक्षा केंद्र पर बीते शुक्रवार को प्रथम पाली की इंटर की परीक्षा समाप्ति के बाद परीक्षा में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों, कर्मियों एवं आसपास के दुकानदारों पर जानलेवा रोड़ेबाजी एवं दुकानों में तोड़फोड़ की हुई घटना को लेकर विशुन राय महाविद्यालय के संस्थापक राजदेव राय, ¨प्रसिपल अमित कुमार उर्फ बच्चा राय एवं 150-200 अज्ञात लोगों के विरुद्ध नगर थाना में दर्ज करायी गयी है। उक्त प्राथमिकी पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने स्वयं दर्ज करायी है।

दर्ज प्राथमिकी में भगवानपुर प्रखंड के किरतपुर राजाराम गांव में स्थित विशुन राय महाविद्यालय के 600 परीक्षार्थियों का परीक्षा केन्द्र जीए इंटर स्कूल हाजीपुर में होने, परीक्षार्थियों से चोरी हेतु छूट देने के लिए कालेज के संस्थापक राजदेव राय एवं ¨प्रसिपल अमित कुमार उर्फ बच्चा राय द्वारा 70 हजार रुपये प्रति परीक्षार्थी वसूलने, चोरी नहीं होने से परीक्षार्थियों का पेपर खराब होने, चोरी एवं छूट के नाम पर परीक्षार्थी का 70 हजार रुपये डूबने, चोरी करवाने में असफल होने पर परीक्षार्थियों को केन्द्र पर आकर दंगा करने हेतु प्रेरित करने, 150-200 परीक्षार्थियों को भड़का कर प्रतिनियुक्त कर्मियों पर हमला करवाने तथा आसपास के दुकानों में तोड़-फोड़ कराने का आरोप लगाया गया है।

मालूम हो कि बीते शुक्रवार को इंटर की परीक्षा समाप्त होने के बाद नगर थाने के एसडीओ रोड स्थित जीए इंटर स्कूल परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के दौरान कदाचार की छूट न मिलने से आक्रोशित परीक्षार्थियों ने जमकर बवाल काटा था। इस दौरान परीक्षार्थियों ने जमकर रोड़ेबाजी की थी। उपद्रवी परीक्षार्थियों को शांत करने के लिए पुलिस को हवाई फाय¨रग व लाठी चार्ज तक करनी पड़ी थी। सूचना पर डीएम-एसपी भी वहां पहुंचे थे। घंटों तक यह क्षेत्र पुलिस व उपद्रवी परीक्षार्थियों के बीच रणक्षेत्र में तब्दील रहा था।

chat bot
आपका साथी