ईवीएम एफएलसी कार्य में योगदान नहीं करने वाले 20 मास्टर ट्रेनरों से मांगा स्पष्टीकरण

जिले में संभावित पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक कवायद तेज कर दी गई है। इसके तहत स्थानीय राज नारायण कालेज परिसर में दूसरे राज्यों से मंगाए गए इवीएम की प्रारंभिक स्तरीय जांच शुरू कर दी गई है। इस बीच मतदान के दौरान प्रयुक्त होने वाले इवीएम के एफएलसी कार्य में सहयोग के लिए प्रतिनियुक्त किए गए 20 मास्टर ट्रेनरों के इस कार्य के लिए योगदान नहीं करने पर स्पष्टीकरण पूछा गया हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:37 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:26 PM (IST)
ईवीएम एफएलसी कार्य में योगदान नहीं करने वाले 20 मास्टर ट्रेनरों से मांगा स्पष्टीकरण
ईवीएम एफएलसी कार्य में योगदान नहीं करने वाले 20 मास्टर ट्रेनरों से मांगा स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

जिले में संभावित पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक कवायद तेज कर दी गई है। इसके तहत स्थानीय राज नारायण कालेज परिसर में दूसरे राज्यों से मंगाए गए ईवीएम की प्रारंभिक स्तरीय जांच शुरू कर दी गई है। इस बीच मतदान के दौरान प्रयुक्त होने वाले इवीएम के एफएलसी कार्य में सहयोग के लिए प्रतिनियुक्त किए गए 20 मास्टर ट्रेनरों के इस कार्य के लिए योगदान नहीं करने पर स्पष्टीकरण पूछा गया हैं। इवीएम एफएलसी कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने इसको लेकर सभी संबंधित प्रखंडों के बीईओ एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण के जवाब के साथ योगदान सुनिश्चित कराने के लिए निदेशित किया हैं।

मालूम हो कि आसन्न पंचायत चुनाव के लिए इवीएम का एफएलसी कार्य पहली अगस्त से शुरू हो चुका हैं। इसके लिए आरएन कालेज के परीक्षा हॉल को वेयर हाउस बनाया गया हैं। एफएलसी कार्य भेल के इंजीनियर टीम के माध्यम से किया जाना है। इनके सहयोग के लिए जिले के विभिन्न विद्यालयों और विभिन्न विभागों से 43 मास्टर ट्रेनरों की प्रतिनियुक्ति की गई हैं। आरएन कालेज वेयर हाउस में गत शुक्रवार तक ही सभी मास्टर ट्रेनरों को अपना योगदान करने का निर्देश दिया गया था। लेकिन अभी तक 20 कर्मियों ने कोषांग में योगदान नहीं दिया है। योगदान नहीं करने वाले सभी प्रतिनियुक्त मास्टर ट्रेनरों से इवीएम कोषांग के नोडल पदाधिकारी आमिर अहमद ने स्पष्टीकरण मांगा है। उन्हें 24 धंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

सूत्रों ने बताया कि इवीएम एफएलसी कार्य में समय से योगदान नही करने वाले मास्टर ट्रेनरों में भगवानपुर प्रखंड में मध्य विद्यालय बिहारी उर्दू के शिक्षक मो. अब्दुल कादिर, सहायक शिक्षक काशी दास, मघ्य विद्यालय अकबरपुर मलाही के शिक्षक रघुनाथ राय, उत्क्रमित मध्य विद्यालय हुसैना खुर्द के शिक्षक ब्रजमोहन कुमार, जीएम उच्च विद्यालय के प्रेम प्रकाश सिंह, उत्क्रमित मध्य विद्यालय युसुफपुर मलाही के शिक्षक अनिल कुमार पांडेय,उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुतुबपुर के संजय कुमार, मध्य विद्यालय असतपुर के शिक्षक श्रवण कुमार, हाजीपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय सुलतानपुर के शिक्षक रंजीत कुमार, मध्य विद्यालय अस्तीपुर के इम्तेयाज अहमद, मध्य विद्यालय जेठुई के कमलेश कुमार, मध्य विद्यालय छोटी युसुफपुर के राकेश राज, राघोपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय तेरसिया के प्रेमनाथ पंकज, लालगंज प्रखंड के मध्य विद्यालय खंजाहाचक के रजनीश कुमार, बिदुपुर प्रखंड के शिक्षक प्रेम कुमार, राजापाकर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय राजापाकर उर्दू के मो. इफ्तेखार अहमद, सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के मध्य विद्यालय फतेहपुर के शिक्षक पंकज कुमार, महुआ प्रखंड के उच्च विद्यालय महुआ के शिक्षक रामबालक यादव, जंदाहा प्रखंड के बीआरपी रितेश कुमार रिकु एवं महनार प्रखंड के उच्च विद्यालय मजलिसपुर के शिक्षक मुकेश कुमार गुप्ता से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

chat bot
आपका साथी