हाजीपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने डेढ़ करोड़ की विदेशी शराब की बरामद

जागरण संवाददाता हाजीपुर उत्पाद विभाग की टीम ने अपनी कार्रवाई करते हुए एक कंटेनर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:14 PM (IST)
हाजीपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने डेढ़ करोड़ की विदेशी शराब की बरामद
हाजीपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने डेढ़ करोड़ की विदेशी शराब की बरामद

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

उत्पाद विभाग की टीम ने अपनी कार्रवाई करते हुए एक कंटेनर से शराब की एक बड़ी खेप पकड़ी है। जिले में अब तक की यह सबसे बड़ी बरामदगी बताई गई है। पकड़े गए शराब की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये के आसपास आंकी गई है। विभाग की टीम ने मौके से कंटेनर के चालक एवं उपचालक को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है। दोनों हरियाणा के रहने वाले बताए गए है। इस संबंध में उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दूबे ने बताया है कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि यह खेप हरियाणा के हिसार से लाई गई थी। इस पर 1340 कार्टन मैकडवेल ब्रांड की अंग्रेजी शराब लदी हुई थी। इसे कहां अनलोड करना था इस संबंध में पकड़े गए चालक से पूछताछ की जा रही है। इस मामले की प्राथमिकी औद्योगिक क्षेत्र थाना में दर्ज कराई गई है।

इस संबंध में उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि उन्हें एक गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की एक बड़ी खेप हाजीपुर के रास्ते कही अन्यत्र जाने वाली है। इस सूचना के बाद उन्होंने अपनी टीम को सक्रिय कर दिया तथा महात्मा गांधी सेतु से लेकर रामाशीष चौक तक अपना जाल बिछा दिया। इसके बाद एसआइ संगम कुमार सिंह को अकेले ही गुप्त रूप से उक्त खेप को चिन्हित करने के लिए लगाया गया। वे स्वयं इस बरामदगी की मानिटरिग में लगे हुए थे। जैसे ही एक हरे रंग की हरियाणा नंबर कंटेनर पासवान चौक की ओर आते दिखी तो उसे संदिग्ध मानते हुए पासवान चौक के निकट देर रात रोक लिया गया।

कंटेनर की जांच करने पर उस पर शराब लोड होने की पुष्टि हो गई। इसके चालक एवं उपचालक को पकड़ लिया गया तथा उसे कंटेनर समेत औद्योगिक क्षेत्र थाना पर लाया गया। गुरुवार की सुबह जब कंटेनर को खोला गया तो विभाग की टीम एवं पुलिस हतप्रभ रह गई। पूरी कंटेनर शराब की कार्टन से भरी पड़ी थी। इसके बाद शराब के कार्टन को उतार कर गिनती की गई तो 1340 कार्टन पाई गई।

पकड़े गए चालक की पहचान हरियाणा के हिसार के बलवंत सिंह एवं उपचालक की पहचान मंजीत सिंह के रूप में की गई है। पकड़े गए चालक से गहन पूछताछ जारी है संभव है कि एक बड़े रैकेट का खुलासा हो। इस मामले की प्राथमिकी औद्योगिक क्षेत्र थाना में दर्ज कराकर कंटेनर, शराब, चालक एवं उपचालक को आगे की कार्रवाई के लिए सौंप दिया गया है।

chat bot
आपका साथी