बारिश से क्षतिग्रस्त सभी सड़कों की मरम्मत एक सप्ताह के अंदर सुनिश्चित कराएं : डीएम

वैशाली। जिलाधिकारी उदिता सिंह ने विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंताओं के साथ बैठक करते

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:27 PM (IST)
बारिश से क्षतिग्रस्त सभी सड़कों की मरम्मत एक सप्ताह के अंदर सुनिश्चित कराएं : डीएम
बारिश से क्षतिग्रस्त सभी सड़कों की मरम्मत एक सप्ताह के अंदर सुनिश्चित कराएं : डीएम

वैशाली। जिलाधिकारी उदिता सिंह ने विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंताओं के साथ बैठक करते हुए जिले में अत्यधिक बारिश के कारण सभी क्षतिग्रस्त सड़कों की एक सप्ताह के अंदर मरम्मत कार्य कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने कहा कि सड़कों के जीर्णोद्धार और मरम्मत की लंबित योजनाओं को भी शीघ्र पूरा कराएं, ताकि जिले में आम लोगों को आवागमन की सुचारू सुविधा उपलब्ध हो सके।

समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष की बैठक में जिलाधिकारी ने जिला के सभी पथों की वर्तमान स्थिति की अनुमंडलवार समीक्षा की और इस संबंध में जरूरी निदेश दिए। इस दौरान जिला मुख्यालय हाजीपुर में भारी बारिश और जल जमाव के कारण क्षतिग्रस्त हुए सभी सड़कों की सूची नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी से प्राप्त करते हुए इसे एक सप्ताह के अंदर मरम्मत कार्य कराने के लिए पथ प्रमंडल हाजीपुर सहायक अभियंता को निर्देश दिया गया। समीक्षा के क्रम में हाजीपुर शहर में जौहरी बाजार से एसडीओ रोड तक जाने वाली पथ में निर्माण कार्य का सही देखरेख एवं निरीक्षण नही करने को लेकर कार्यपालक अभियंता से स्पष्टीकरण मांगी।

बैठक में लालगंज नगर पंचायत क्षेत्र में मुख्य बाजार की पथों को अविलंब यातायात योग्य बनाने का निदेश कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल हाजीपुर को दिया गया। वहीं कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग हाजीपुर, महुआ और महनार को जिले में वैसे पथों की शीघ्र सूची तैयार कराने को कहा गया, जिनका शीघ्र जीर्णोद्धार एवं मरम्मत कार्य कराया जाना है। उन्होंने इन पथों का अविलंब जरूरी कार्य कराते हुए यातायात के योग्य बनाने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही सभी विभागों के कार्यपालक अभियंताओं से इसे कार्यरूप देकर एक सप्ताह के अंदर किए गए कार्रवाई संबंधी प्रतिवेदन भी उपलब्ध कराने को कहा है।

इस दौरान वैशाली में निर्माणाधीन बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय के पास तक स्वीकृत पथ का निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं कराए जाने पर असंतोष जताते हुए इसे शीघ्र पूरा कराने का निदेश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि वैसे सड़क जो शहरी क्षेत्र में है और जल जमाव के कारण खराब हो गए हैं, उनमें नाला निर्माण के लिए संबंधित नगर परिषद और नगर पंचायतों को अविलंब प्रस्ताव भेजा जाए। इसके साथ ही सभी संबंधित कार्यपालक पदाधिकारी का यह दायित्व होगा कि इस प्रस्ताव को अविलंब बोर्ड से पारित कराते हुए नाला निर्माण कराना सुनिश्चित करेंगे, ताकि भविष्य में सड़कों पर जल जमाव की स्थिति उत्पन्न नहीं हो सके। डीएम ने समीक्षा बैठक में स्वयं भाग नहीं लेकर सहायक अभियंताओं को भेजने के लिए कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल हाजीपुर तथा कार्यपालक अभियंता बुडको हाजीपुर से स्पष्टीकरण मांगने का निदेश दिया है।

chat bot
आपका साथी