अभियंता अजीत आजाद क्रिकेट प्रतियोगिता में अभिमन्यु वारियर्स एवं साई सिक्सर विजयी

वैशाली जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित हो रहे राज्यस्तरीय 18 वीं अभियंता अजीत कुमार आजाद मेमोरियल टी- 20 क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को पहला मैच अभिमन्यु वारियर्स एवं भगवानपुर बुल्स तथा दूसरा मैच कौटिल्य किग्स एवं साई सिक्सर के बीच खेला गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:20 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:20 PM (IST)
अभियंता अजीत आजाद क्रिकेट प्रतियोगिता में अभिमन्यु वारियर्स एवं साई सिक्सर विजयी
अभियंता अजीत आजाद क्रिकेट प्रतियोगिता में अभिमन्यु वारियर्स एवं साई सिक्सर विजयी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

वैशाली जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित हो रहे राज्यस्तरीय 18 वीं अभियंता अजीत कुमार आजाद मेमोरियल टी- 20 क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को पहला मैच अभिमन्यु वारियर्स एवं भगवानपुर बुल्स तथा दूसरा मैच कौटिल्य किग्स एवं साई सिक्सर के बीच खेला गया। पहले मैच में अभिमन्यु वारियर्स एवं दूसरे मैच में साई सिक्सर विजेता बनने का गौरव हासिल किया।

वैशाली के डॉ. जेपी सिन्हा स्टेडियम में आयोजित हो रहे टी- 20 क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला मैच अभिमन्यु वारियर्स एवं भगवानपुर बुल्स के बीच खेला गया। मैच का टॉस भगवानपुर बुल्स के कप्तान ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भगवानपुर बुल्स के खिलाड़ियों ने सभी विकेटों के नुकसान पर 91 रनों का स्कोर खड़ा किया। अपने टीम के लिए आशीष परमार ने सर्वाधिक 26 रन, मो. इलियास ने 19 रन, पवन कुमार ने 18 रन एवं अभय कुमार ने 12 रन बनाए। बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नही कर सके। अभिमन्यु वारियर्स टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए रौशन राजा ने 5 विकेट, अनुपम एवं सत्यम 2-2 विकेट तथा गुड्डू ने 1 विकेट लिया।

92 रनों के विजय लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी अभिमन्यु वारियर्स की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर विजय लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और यह मैच 7 विकेट से जीत लिया। अपने टीम के लिए सत्यम कुमार ने नाबाद रहते हुए 42 रन, आनंद कुमार ने 23 रन तथा गुड्डू कुमार ने नाबाद रहते हुए 12 रनों का योगदान किया। भगवानपुर बुल्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए आशीष परमार, अभिजीत शुक्ला एवं आकाश कुमार ने 1-1 विकेट लिया। वही दूसरा मैच कौटिल्य किग्स एवं साई सिक्सर के बीच खेला गया जिसमें साई सिक्सर की टीम ने कौटिल्य किग्स की टीम को 4 विकेट से पराजित कर दिया। मैच का टॉस साई सिक्सर के कप्तान ने जीता तथा पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण पाकर बल्लेबाजी करते हुए कौटिल्य किग्स के खिलाड़ियों ने सभी विकेटों के नुकसान पर 84 रनों का स्कोर खड़ा किया। अपने टीम के लिए रवि कुमार ने सर्वाधिक 21 रन, सोनू कुमार ने 19 रन तथा मो. नेयाज ने 12 रनों का योगदान किया बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नही कर सके। साई सिक्सर टीम की ओर से गेंदबाजी करते हुए अनिमेश कुमार ने 3 विकेट, आकाश कुमार ने 2 विकेट तथा राहुल, शिवम एवं शहनबाज ने 1-1 विकेट लिए। 85 रनों के विजय लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी साई सिक्सर की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर विजय लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। अपने टीम के लिए आकाश कुमार ने 29 रन, अनिमेष कुमार ने 20 रन एवं राहुल कुमार ने नाबाद रहते हुए 13 रनों का योगदान किया। सोमवार को हाजीपुर हैमर्स एवं वैशाली ब्लास्टर तथा बिदुपुर वीर एवं लालगंज लायंस के बीच खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी