स्कार्पियो से कुचल कर आठ वर्षीय बच्ची की मौत, चालक गिरफ्तार

वैशाली। गोरौल-कटहारा मुख्य मार्ग पर मकदुमपुर गांव के पास गंडक नहर पुल के पास स्कार्पियो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:55 PM (IST)
स्कार्पियो से कुचल कर आठ वर्षीय बच्ची की मौत, चालक गिरफ्तार
स्कार्पियो से कुचल कर आठ वर्षीय बच्ची की मौत, चालक गिरफ्तार

वैशाली। गोरौल-कटहारा मुख्य मार्ग पर मकदुमपुर गांव के पास गंडक नहर पुल के पास स्कार्पियो की ठोकर से एक आठ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। मृतका गोरौल थाना क्षेत्र के मुस्तफापुर हरशेर गांव निवासी लालदेव राम की पुत्री सोनाक्षी कुमारी बताई गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सोनाक्षी अपने एक अन्य सहेलियों के साथ नहर पर लगे दुकान से कुछ सामान खरीदने के लिए जा रही थी। उसके साथ के बच्चे सड़क पार कर गए और उसी को देख मृतिका भी सड़क पार करने लगी। इसी बीच गोरौल चौक की तरफ से आ रही स्कार्पियो उसे रौंदते हुए निकल गयी। इस घटना में उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। हालांकि गाड़ी के चालक ने गाड़ी को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किया लेकिन गाड़ी को वह नियंत्रण नहीं कर पाया।

घटनास्थल के समीप उपस्थित लोगों ने गाड़ी एवं उसके चालक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि मृतका के स्वजनों ने शव को उठाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी लाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही अवर निरीक्षक विकास कुमार, बलवंत कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह पुलिस बल के साथ अस्पताल में पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

ज्ञात हो कि इस सड़क की चौड़ाई बहुत ही कम है और इस पर दिनों भर अनाज लदी बड़ी-बड़ी गाड़ियां गोरौल स्थित एफसीआइ के गोदाम में अनाज लेकर आती-जाती है। इसके कारण भी लगातार इस सड़क पर दुर्घटना होती है। अभी हाल में एक स्कूली छात्र की मौत भी अनाज लदे ट्रक की चपेट में आ जाने के कारण हो गयी थी। इसके बावजूद स्थानीय प्रशासन मूकदर्शक बनी रहती है। इस संबंध में पूछे जाने पर गोरौल थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि सड़क दुर्घटना में एक बच्ची की मौत हो गयी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेजा गया है। साथ ही चालक को हिरासत में लेते हुए गाड़ी को जब्त कर लिया गया है।

.

chat bot
आपका साथी