यूपी की घटना के विरोध में गृहमंत्री एवं सीएम का पुतला फूंका

लखीमपुर में किसानों की हत्या के विरोध में एआइकेकेएमएस के कार्यकर्ताओं ने यूपी के सीएम योगी एवं गृहमंत्री का पुतला फूंका। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने फुदेनी चौक से पुतले के साथ जुलूस निकाला। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि गृह राज्यमंत्री के बेटे ने शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर का कार चढ़ाकर किसानों की हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 10:10 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 10:10 PM (IST)
यूपी की घटना के विरोध में गृहमंत्री एवं सीएम का पुतला फूंका
यूपी की घटना के विरोध में गृहमंत्री एवं सीएम का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, महुआ :

लखीमपुर में किसानों की हत्या के विरोध में एआइकेकेएमएस के कार्यकर्ताओं ने यूपी के सीएम योगी एवं गृहमंत्री का पुतला फूंका। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने फुदेनी चौक से पुतले के साथ जुलूस निकाला। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि गृह राज्यमंत्री के बेटे ने शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर का कार चढ़ाकर किसानों की हत्या कर दी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब तक तीनो कृषि कानून वापस नहीं होंगे तब तक हम लोग का आंदोलन जारी रहेगा। वही कार्यकर्ताओं ने कहा कि लखीमपुर के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और यूपी के मुख्यमंत्री इस्तीफा दें। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वनाथ साहू एवं संचालन इंद्रदेव राय ने किया। प्रदर्शन में ललित कुमार घोष, अनिल राय, रामपुकार राय, रामबाबू राय, चंद्रभूषण कुमार, शोभित शर्मा, शशिभूषण कुमार, पप्पू कुमार आदि शामिल थे। किसानों आंदोलन को हिसक बनाना चाहती है सरकार

संवाद सूत्र, राजापाकर : अखिल भारतीय किसान महासभा ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करके लौट रहे किसानों पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा द्वारा गाड़ी चढा कर और गोली चला कर किसानों की हत्या का निदा किया। मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने, मंत्री को बर्खास्त करने, मृतक किसानों के परिजनों को 1-1 करोड़ मुआवजा देने की मांग की। किसान महासभा के राज्य अध्यक्ष विशेश्वर प्रसाद यादव, किसान नेता राम बहादुर सिंह, मनोज पांडेय, कुलदीप सिंह आदि ने कहा किसानों की हत्या सुनियोजित तरीके से की गई है। सरकार और भाजपा किसानों के आंदोलन को हिसक बनाना चाहती है, परंतु किसान लोकतांत्रिक तरीके से अपने संघर्ष को जारी रखेंगे। इस हत्याकांड के खिलाफ एक सप्ताह तक लगातार प्रतिवाद दिवस आयोजित किया जाएगा।

मृत किसानों के प्रति मौन धारण कर व्यक्त की संवेदना

संवाद सूत्र, लालगंज : आल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन के जिला कमेटी सदस्य डा. राजेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में सिरसा राम राय गांव में यूपी के लखीमपुर में किसानों को गाड़ी से रौंद कर हत्या करने की निदा की गई। वहीं सरकार से मृतकों के आश्रितों को एक-एक करोड़ रुपये, सरकारी नौकरी तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये तथा घटना की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से कराने एवं दोषियों को सजा देने की मांग की। बैठक में दो मिनट का मौन रखकर मृत किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में उमाशंकर पंडित, अरुण राम, महेश महतो, पूर्व मुखिया नीलम शर्मा, पिटू महतो, संयोगी देवी, शांति देवी, किसमतिया देवी आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी