बारिश से फसलों को व्यापक नुकसान

लगातार दो दिनों से हो रही बारिश और तेज हवाओं से लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली लेकिन इससे फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। बिल्ली चंवर पकड़ी चंवर सहित नयागांव सुल्तानपुर चंवर आदि जगहों पर लगी धान की फसल को भी भारी क्षति हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 05:19 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:48 PM (IST)
बारिश से फसलों को व्यापक नुकसान
बारिश से फसलों को व्यापक नुकसान

संवाद सूत्र, सहदेई बुजुर्ग :

लगातार दो दिनों से हो रही बारिश और तेज हवाओं से लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली लेकिन इससे फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। बिल्ली चंवर, पकड़ी चंवर सहित नयागांव, सुल्तानपुर चंवर आदि जगहों पर लगी धान की फसल को भी भारी क्षति हुई है। तेज हवा के कारण खेतों में खड़े पौधे गिर गए हैं। वहीं जिन निचले खेतों में पहले से पानी जमा था वहां वर्षा का पानी जमा होने से फसल डूब गई है।

वर्षा के साथ तेज हवा के कारण सहदेई बुजुर्ग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में लगा एक गुलमोहर का पुराना पेड़ धराशाई हो गया। हालांकि इससे जान-माल की कोई क्षति नहीं पहुंची है। किसानों ने फसल क्षति का मुआवजा दिए जाने की मांग की है। वर्षा के कारण अंधरावड़ चौक से आंबेडकर चौक महनार सड़क की स्थिति और भी ज्यादा खराब हो गई है। लगातार वर्षा के कारण इस सड़क पर दर्जनों जगह पर बने गड्ढों में जलजमाव हो गया है। वहीं मजरोही में सड़क पर बने बड़े गड्ढों में दो फीट से ज्यादा पानी जमा हो जाने से यातायात पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है। इस रास्ते से होकर छोटी गाड़ियों का परिचालन लगभग पूरी तरह बंद है। बड़ी गाड़ियों को भी आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी