डीएम-एसपी ने निकाला फ्लैग मार्च, आचार संहिता उल्लंघन में 150 वाहन जब्त

जागरण संवाददाता हाजीपुर द्वितीय चरण में बुधवार को होने वाले सदर प्रखंड में मतदान के दौ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:17 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:17 PM (IST)
डीएम-एसपी ने निकाला फ्लैग मार्च, आचार संहिता उल्लंघन में 150 वाहन जब्त
डीएम-एसपी ने निकाला फ्लैग मार्च, आचार संहिता उल्लंघन में 150 वाहन जब्त

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

द्वितीय चरण में बुधवार को होने वाले सदर प्रखंड में मतदान के दौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी उदिता सिंह और पुलिस अधीक्षक मनीष ने अन्य वरीय पदाधिकारियों एवं पुलिस बल के साथ हाजीपुर प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में एरिया डोमिनेशन के तहत फ्लैग मार्च किया। इस दौरान मतदाताओं से बिना डर एवं भय के मतदान करने की अपील की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि पंचायत चुनाव को पूरी पारदर्शिता के साथ शांतिपूर्ण माहौल में स्वच्छ एवं निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए प्रशासन कृत संकलित है। मतदाता कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए स्वतंत्र रूप से बिना किसी के बहकावे या प्रलोभन में आए मतदान

करेंगे। आज एरिया डोमिनेशन के साथ-साथ आचार संहिता के मामले को भी देखा गया। इस दौरान 150 से अधिक वाहनों को आचार संहिता के उल्लंघन मामले में जब्त किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि अब और कड़ाई से आचार संहिता के मामलों को देखा जाएगा एवं इसके विरुद्ध आयोग से जारी गाइडलाइन के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ सदर एसडीओ अरुण कुमार, एसडीपीओ राघव दयाल सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल फ्लैग मार्च में शामिल थे।

राजापाकर में एनआर कटवाने को उमड़ी प्रत्याशियों की भीड़ संवाद सूत्र, राजापाकर : छठे चरण में होने वाले प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार से प्रखंड परिसर में विभिन्न पदों के प्रत्याशियों के एनआर कटाने का कार्य शूरू हो गया। पहले दिन इसके लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सूत्रों ने बताया कि मुखिया, सरपंच एवं पंचायत समिति सदस्य के लिए सामान्य श्रेणी से एनआर शुल्क 1000 रुपये वही आरक्षित पदों पर महिला, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़े वर्ग के लिए 500 रुपये एनआर शुल्क जमा किया जा रहा हैं। ग्राम कचहरी पंच एवं वार्ड सदस्य पद के लिए सामान्य 250 रुपये तथा महिला, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग के लिए 125 रुपये एनआर का शुल्क निर्धारित है। ज्ञात हो कि प्रखंड में छठे चरण में 3 नवंबर को मतदान होगा। नामांकन की तिथि 5 से 11 अक्टूबर तक होगी। समीक्षा की तिथि 16 अक्टूबर है। नाम वापसी की तिथि 18 अक्टूबर एवं उसी दिन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित किया जाएगा। वही 13 एवं 14 नवंबर को मतगणना की जाएगी।

chat bot
आपका साथी