डीएम-एसपी ने बिना मास्क वाले चालकों पर लगाया जुर्माना, कई वाहन किए गए जब्त

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर जिलाधिकारी उदिता सिंह एवं पुलिस अधिक्षक मनीष ने शहर में जगह-जगह जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को मास्क पहनने और 45 से अधिक उम्र वाले लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लेने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 11:42 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 11:42 PM (IST)
डीएम-एसपी ने बिना मास्क वाले चालकों पर लगाया जुर्माना, कई वाहन किए गए जब्त
डीएम-एसपी ने बिना मास्क वाले चालकों पर लगाया जुर्माना, कई वाहन किए गए जब्त

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर जिलाधिकारी उदिता सिंह एवं पुलिस अधिक्षक मनीष ने शहर में जगह-जगह जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को मास्क पहनने और 45 से अधिक उम्र वाले लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लेने की अपील की। अधिकारियों ने शहर में विभिन्न चौक-चौराहे पर आम लोगों के बीच और वाहन चालकों में मास्क के साथ शारीरिक दूरी पालन करने की जांच की। इस दौरान राम अशीष चौक, स्टेशन चौक, गांधी चौक, राजेंद्र चौक, सिनेमा रोड, गुदरी रोड सहित कई स्टैंडों में अभियान चलाकर मास्क जांच किए गए।

डीएम-एसपी ने टेंपो चालकों सहित अन्य वाहन चालकों को बिना मास्क पहने यात्रियों को अपने गाड़ी में नहीं बैठाने का निर्देश दिया। उन्होंने दुकानदारों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही खरीद-बिक्री करने की सलाह दी और कहा कि बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान देने से मना करें। बिना मास्क के दुकानदारी करने पर दुकानों को सील कर दिया जाएगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सभी सब्जी एवं फल विक्रेता मास्क लगाएंगे तथा ग्राहकों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे।

महाराष्ट्र से चार ट्रेनें पहुंचेगी हाजीपुर जंक्शन सभी यात्रियों की होगी जांच जागरण संवाददाता, हाजीपुर : जिलाधिकारी उदिता सिंह की अध्यक्षता में महाराष्ट्र से आ रही ट्रैनों के यात्रियों की जांच संबंधी बैठक हुई। बैठक में उप विकास आयुक्त विजय प्रकाश मीणा, अपर समाहर्ता जितेंद्र कुमार साह, रेलवे डिविजनल कमर्शियल मैनेजर, डीपीएम स्वास्थ्य आदि उपस्थित थे। इस दौरान बताया गया कि महाराष्ट्र से 5 ट्रेने आएंगी। रेलवे स्टेशन हाजीपुर के प्लेटफार्म नंबर 4 पर सभी तरह की व्यवस्था कार्यपालक पदाधिकारी हाजीपुर करेंगे। सिविल सर्जन टेस्टिग की व्यवस्था करेंगे। यहां सभी वरीय पदाधिकारी, डॉक्टर, फ्रंट लाइन वर्कर की प्रतिनियुक्ति 3 शिफ्ट में लगाई जाएंगी। ट्रैन से आ रहे यात्रियों के बारे में टीटीई उनके बोर्डिंग स्थान की जानकारी देंगे। स्टेशन पर जांच में निगेटिव आए व्यक्ति को निगेटिव दर्शाता हुआ सर्टिफिकेट एवं क्या करना है या क्या नंही करना है का पंपलेट दिया जाएगा। पॉजिटिव आए यात्रियों को जांच के बाद या तो कोविड क्वारंटाइन सेंटर भेजा जाएंगा या उन्हें होम क्वारंटाइन में भेजने की व्यवस्था किए जाएंगे।

स्वास्थ्य शिविर लगाकर कई तरह के जांच एवं चिकित्सा

संवाद सूत्र, राजापाकर : बाकरपुर मध्य विद्यालय में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन स्वास्थ्य जांच कर निशुल्क दवा का वितरण किया गया। डॉ. कुंदन कुमार सिंह, डॉ. मनीष सिन्हा, डॉ. अभिषेक कुमार, डॉ. अमित कुमार, डॉ. चंदन कुमार सिंह, डॉ. शिप्रा सिंह एवं डॉ. श्वेता सिंह ने मरीजों की जांच की। महिला, पुरुष एवं बच्चों का हीमोग्लोबिन, वजन, बीपी सहित अन्य जांच किया गया। शिविर में लोगों में उत्साह के साथ हिस्सा लेकर कई तरह के जांच का लाभ लिया।

chat bot
आपका साथी