बैठक कर एंबुलेंस खरीद योजना की डीएम ने की समीक्षा

जिलाधिकारी उदिता सिंह की अध्यक्षता में जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं बीडीओ की वर्चुअल माध्यम से समीक्षा बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत प्रति प्रखंड दो एम्बुलेंस खरीदगी के लिए एक अति पिछड़ा वर्ग एवं एक अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग से इच्छुक आवेदकों की जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:32 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:32 PM (IST)
बैठक कर एंबुलेंस खरीद योजना की डीएम ने की समीक्षा
बैठक कर एंबुलेंस खरीद योजना की डीएम ने की समीक्षा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

जिलाधिकारी उदिता सिंह की अध्यक्षता में जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं बीडीओ की वर्चुअल माध्यम से समीक्षा बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत प्रति प्रखंड दो एम्बुलेंस खरीदगी के लिए एक अति पिछड़ा वर्ग एवं एक अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग से इच्छुक आवेदकों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में इच्छुक आवेदक को 16 मई तक ऑनलाइन आवेदन करना है। जिलाधिकारी ने समीक्षा के क्रम में 10 प्रखंड के बीडीओ ने बताया की सूची तैयार है। जिलाधिकारी ने जिन प्रखंडों में सूची तैयार नही की गई है उन्हें सख्त हिदायत दी और शनिवार की शाम तक सूची तैयारी का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कोरोना लक्षण वाले व्यक्तियों की जांच को बढ़ाने के लिए पंचायत स्तर पर ही जांच व्यवस्था करने के लिए सभी बीडीओ और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया। वहीं उन्होंने टीकाकरण कार्य प्रतिदिन समय से शुरू कराने एवं विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्रवाई करने को कहा है। स्वास्थ्य सुविधाओं की अपर मुख्य सचिव ने ली जानकारी जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

राज्य के अपर मुख्य स्वास्थ्य सचिव ने जिलाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से समीक्षा बैठक में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर किए जा रहे उपायों की जानकारी ली। इस दौरान डीएम उदिता सिंह एवं सीएस डॉ. इंद्रदेव रंजन ने कोविड केयर सेंटर और डेडिकेटेड अस्पतालों में उपलब्ध संसाधनों की जानकारी दी। डीएम ने बताया कि जिले में सभी अनुमंडलों के अलावा जिलास्तर पर अलग से कोविड केयर सेंटर संचालित किए जा रहे हैं। सेंटरों में पर्याप्त संख्या में बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ दवाए और अन्य संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं। समीक्षा में अपर मुख्य स्वास्थ्य सचिव ने कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वहीं डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर तथा कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमण के मरीजों की चल रहे इलाज में सभी आवश्यक दवाओं, ऑक्सीजन, खाना, डॉक्टर्स एवं मेडिकल स्टाफ का रेगुलर विजिट आदि का निर्देश दिया। उन्होंने मरीजों की सही देखभाल के साथ नियमित समय पर दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी