क्वारंटाइन सेंटर में खामियों को लेकर डीएम ने लगाई फटकार

हाजीपुर क्वारंटाइन सेंटरों के संचालन में किसी भी प्रकार की खामी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कई प्रखंडों में क्वारंटाइन सेंटरों में खामियां मिलने के बाद नाराज वैशाली डीएम उदिता सिंह ने आधा दर्जन प्रखंडों के अफसरों को कड़ी फटकार लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:34 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 06:08 AM (IST)
क्वारंटाइन सेंटर में खामियों को लेकर डीएम ने लगाई फटकार
क्वारंटाइन सेंटर में खामियों को लेकर डीएम ने लगाई फटकार

हाजीपुर : क्वारंटाइन सेंटरों के संचालन में किसी भी प्रकार की खामी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कई प्रखंडों में क्वारंटाइन सेंटरों में खामियां मिलने के बाद नाराज वैशाली डीएम उदिता सिंह ने आधा दर्जन प्रखंडों के अफसरों को कड़ी फटकार लगाई है। अधिकारियों को कड़ी हिदायत देते हुए डीएम ने तुरंत सुधार करने का सख्त निर्देश दिया है। जांच के दौरान जिले के राघोपुर, लालगंज, पटेढ़ी बेलसर, जंदाहा एवं पातेपुर प्रखंड में संचालित क्वारंटाइन सेंटरों में खामियां मिली हैं। डीएम ने कहा है कि 31 मई तक विभिन्न राज्यों से आने वाले प्रवासी क्वारंटाइन सेंटर में भेजे जाएंगे।

जिले के सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ व पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ बुधवार को डीएम ने वीडियो कॉफ्रेंसिग की। डीएम ने सभी बीडीओ एवं सीओ को नियमित क्वारंटाइन केंद्रों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। वहीं सभी प्रखंडों में स्थापित निबंधन केंद्रों को ठीक करने एवं पंजी को सुधारने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा है कि यदि किसी भी प्रवासी या व्यक्ति का फोन प्रखंड में आता है तो तुरंत मेडिकल स्क्रीनिग कराएं। डीएम ने सभी क्वारंटाइन केंद्र के प्रभारी को निर्देशित किया कि डोर-टू-डोर सर्वेक्षण शत-प्रतिशत घरों में कराएं। आने वाले प्रवासियों का उनके घर पर आने के दिन से 14 दिनों तक उनके घरों में सर्वेक्षण कराना है। क्वारंटाइन कैंप से घर गए व्यक्तियों का सात दिनों तक होम क्वारंटाइन के लिए उनके घरों में जाकर सर्वेक्षण करना है। डीएम ने स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को निर्देश दिया कि सभी प्रखंडों में हमेशा एक एंबुलेंस तैयार रखें ताकि कभी भी मरीज को ले जाया जा सके। रात्रि पाली के लिए सूची बनाकर रखने का भी डीएम ने निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी