ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर डीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

जिलाधिकारी उदिता सिंह ने ऑक्सीजन उपलब्धता कोषांग की समीक्षा बैठक की। उन्होंने सभी डीसीएचसी एवं सीसीसी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन उपलब्धता की मॉनिटरिग के लिए अलग से मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त किए जाने का निदेश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:26 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:26 PM (IST)
ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर डीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर डीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

जिलाधिकारी उदिता सिंह ने ऑक्सीजन उपलब्धता कोषांग की समीक्षा बैठक की। उन्होंने सभी डीसीएचसी एवं सीसीसी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन उपलब्धता की मॉनिटरिग के लिए अलग से मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त किए जाने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की लगातार उपलब्धता बरकरार रखने के लिए रिफिललिग के लिए गाड़ियों की संख्या को बढ़ाने को कहा। इससे आवश्यकता वाले लोगो को ऑक्सीजन सिलेंडर प्राप्त करने में कोई कठिनाई नहीं होगी। डीएम ने अधिकारियो से कहा कि जिले में कहीं भी ऑक्सीजन सिलेंडर की होर्डिंग और कालाबा•ारी को बिल्कुल बर्दाश्त नही किया जाएगा। संबंधित अधिकारी इसके लिए टीम गठित कर लगातार छापेमारी करते रहें। किसी के भी पकड़े जाने पर विधि संगत कठोर करवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए जिले में संचालित नियंत्रण कक्ष प्रभारी से नियंत्रण कक्ष के सभी संचालित संपर्क नंबरों पर अभी कितने कॉल आए और उनके निष्पादन की स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान चक्रानुसार प्रतिनुक्त पदाधिकारियों के उपस्थिति की भी जानकारी ली गई। उन्होने नियंत्रण कक्ष की भूमिका अहम बताते हुए आवश्यक दिशा-निदेश दिए।

दूसरी ओर मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक की। इस दौरान कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए आपदा प्रबंधन समूह के लिए गए निर्णय को पालन कराने को कहा। मुख्य सचिव ने 5 मई से 15 मई तक के लिए जारी आदेश का अनुपालन सख्ती से करने का आदेश दिया। वर्चुअल बैठक में जिले के सभी एसडीओ, बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष सहित अनेक वरीय अधिकारी शामिल थे। बैठक में उन्होंने ने जारी किए गए निषेधाज्ञा का पूरे जिले में सख्ती से अनुपालन करने का आदेश दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त विजय प्रकाश मीणा, कोषांगों के नोडल पदाधिकारी आदि भी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी