वाहनों में ओवरलोडिग व मास्क सुरक्षा की अनदेखी पर डीएम ने डीटीओ पूछे सवाल

जिलाधिकारी उदिता सिंह की अध्यक्षता में जिलास्तरीय समन्वय समिति की मासिक समीक्षा बैठक में सीसी कैमरा अधिष्ठापन विधि व्यवस्था राजस्व परिवहन पंचायत निर्वाचन उत्पाद एवं मद्य निषेध अवैध खनन ओवर लोडिग भूमि विवाद एवं अभियोजन से संबंधित मामले की समीक्षा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 11:06 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 11:06 PM (IST)
वाहनों में ओवरलोडिग व मास्क सुरक्षा की अनदेखी पर डीएम ने डीटीओ पूछे सवाल
वाहनों में ओवरलोडिग व मास्क सुरक्षा की अनदेखी पर डीएम ने डीटीओ पूछे सवाल

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

जिलाधिकारी उदिता सिंह की अध्यक्षता में जिलास्तरीय समन्वय समिति की मासिक समीक्षा बैठक में सीसी कैमरा अधिष्ठापन, विधि व्यवस्था, राजस्व, परिवहन, पंचायत निर्वाचन, उत्पाद एवं मद्य निषेध, अवैध खनन, ओवर लोडिग, भूमि विवाद एवं अभियोजन से संबंधित मामले की समीक्षा की गई। समाहरणालय सभागार में सीसी कैमरे अधिष्ठापन के संदर्भ में कार्यपालक पदाधिकारी सदर ने बताया की हाजीपुर में 11 अपार्टमेंट्स हैं। जिनमें 78 सीसी कैमरे में 9 तथा शॉपिग मॉल में 127 सीसी कैमरे में 123 लग चुका है। डीएम ने शराबबंदी अभियान के तहत •ाब्त वाहनों एवं राज्यसात वाहनों की संख्या की जानकारी ली एवं उनके अधिग्रहण की धीमी गति पर सख्त निदेश देते हुए कहा कि इसमे तेजी लाएं। शराबबंदी अभियान में शराब विनष्टीकरण की जानकारी लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों को इसे नियमित रूप से करने का निदेश दिया।

जिलाधिकारी ने विधि व्यवस्था की समीक्षा में आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की। उन्होंने भूमिहीन पुलिस थानों की समीक्षा की, जिसमे गंगाब्रिज, नगर थाना आदि को भूमि उपलब्ध कराया जाना है। जिलाधिकारी ने राज्य सरकार की प्राथमिकता वाले विषयों में भूमि विवाद के निष्पादन को लेकर प्रत्येक शनिवार को थानों पर सीओ एवं थानाध्यक्षों की संयुक्त रूप बैठक कर निष्पादित करने का निर्देश दिया। इस क्रम में बारी-बारी से सभी सीओ एवं थानाध्यक्षों से पिछले महीने के निष्पादन की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सीओ एवं थानाध्यक्षों की बैठक निश्चित रूप से होगी ।

जिलाधिकारी ने कोविड एडवाइजरी के अनुपालन पर जिला परिवहन पदाधिकारी से पूछा कि बसों के ऊपर बैठक कर लोग कैसे जा रहे हैं। इसे अविलंब रोकें। बसों या अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट में 50 प्रतिशत के ऑक्यूपेंसी एवं मास्क के साथ सभी यात्रा करेंगे। उन्होंने खनन पदाधिकारी से पूछा कि जिले में चल रहे अवैध खनन में कितनी छापेमारी हुई। खनन पदाधिकारी ने बताया कि कुल 37 छापेमारी हुई है जिसमें 37 वाहन जब्त किए गए हैं। जिलाधिकारी ने खनन पदाधिकारी को बिदुपुर एवं तेरसिया क्षेत्र में सघन छापेमारी करने का आदेश दिया। जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री की समीक्षा के दौरान दिए गए निर्देशों के बारे में बताया कि कोविड-19 के मामले तेजी बढ़ रहे हैं। वैसे स्थिति में गृह विभाग के संयुक्त्त आदेश का अनुपालन करने का आदेश दिया गया है। स्कूल-कोचिग, सार्वजनिक समारोह आदि संयुक्त आदेश के अनुरूप बंद रहेंगे। मास्क चेकिग में तेजी लाना है।

chat bot
आपका साथी