राजापाकर कोविड केयर सेंटर की दुर्दशा देख डीएम नाराज हुई आग-बबूला, कहा शिफ्ट होगा सेंटर

जिलाधिकारी उदिता सिंह ने गुरुवार को अधिकारियों की टीम के साथ राजापाकर स्थित जिला कोविड केयर सेंटर निरीक्षण किया। इस दौरान सेंटर में कुव्यवस्था का आलम देखकर आग बबूला हो गई तथा कमियां पाकर चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों को कड़ी फटकार लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:02 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:02 PM (IST)
राजापाकर कोविड केयर सेंटर की दुर्दशा देख डीएम नाराज हुई आग-बबूला, कहा शिफ्ट होगा सेंटर
राजापाकर कोविड केयर सेंटर की दुर्दशा देख डीएम नाराज हुई आग-बबूला, कहा शिफ्ट होगा सेंटर

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

जिलाधिकारी उदिता सिंह ने गुरुवार को अधिकारियों की टीम के साथ राजापाकर स्थित जिला कोविड केयर सेंटर निरीक्षण किया। इस दौरान सेंटर में कुव्यवस्था का आलम देखकर आग बबूला हो गई तथा कमियां पाकर चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों को कड़ी फटकार लगाई। डीएम ने केंद्र प्रभारी डॉ. राजेश कुमार एवं सेंटर के नोडल पदाधिकारी डॉ. निशांत कुमार की जमकर खिचाई करते हुए कहा कि क्यों नहीं आप लोगों को निलंबित करने करने की कार्रवाई की जाए। सेंटर में आवश्यक उपकरणों की कमी देखकर डीएम ने इसे महुआ अनुमंडल अस्पताल में स्थानांतरित करने का आदेश दिया। वही 24 घंटे के अंदर आवश्यक उपकरणों को वहां भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि राजापाकर में अब मात्र आइसोलेशन सेंटर रह जाएगा।

इस दौरान बताया गया कि राजापाकर सेंटर में दो वेंटिलेटर लगा है, लेकिन इसके टेक्नीशियन को नहीं भेजा गया। चिकित्सक के रूप में एक नोडल पदाधिकारी तथा दो आयुष चिकित्सक की तैनाती है। यहां सफाईकर्मी की भी कमी पाई गई। जेनरेटर की व्यवस्था नहीं रहने पर बिजली गुल हो जाने के बाद सेंटर में अंधेरा हो जाता है। इन कमियों से जिला को अवगत नहीं कराने तथा विभाग से मांग नहीं किए जाने पर डीएम ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई।

सेंटर में फैसिलिटी एवं अन्य महत्वपूर्ण चीजों की कमी देखते हुए उन्होंने प्रभारी सिविल सर्जन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भी नाराजगी व्यक्त की। वहीं महुआ एसडीओ को निर्देश दिया कि शीघ्र ही अनुमंडल अस्पताल का निरीक्षण कर सभी आवश्यक तैयारी करें। यहां के पेशेंट वहां शिफ्ट किया जाएगा। डीएम के निरीक्षण में डीडीसी विजय प्रकाश मीणा, प्रभारी सिविल सर्जन, आइसोलेशन कोषांग प्रभारी, महुआ एसडीओ एवं एसडीपीओ भी साथ थे। दूसरी ओर डीडीसी विजय प्रकाश मीणा ने हाजीपुर के लोदीपुर स्थित आइसोलेशन सेंटर निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश के साथ ही आइसोलेशन सेंटर में विभाग से निर्गत मानकों का पालन करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी