लॉकडाउन का पूरी सख्ती से अनुपालन को लेकर सख्त हुआ जिला प्रशासन

लॉकडाउन का पूरी सख्ती से अनुपालन को लेकर सख्त हुआ जिला प्रशासन

वैशाली। लॉकडाउन के तहत मिली छूट का बेजा इस्तेमाल करने एवं जारी गाइडलाइन का उल्लंघन क

JagranSun, 09 May 2021 11:26 PM (IST)

वैशाली। लॉकडाउन के तहत मिली छूट का बेजा इस्तेमाल करने एवं जारी गाइडलाइन का उल्लंघन करने को लेकर प्रशासन ने काफी सख्त रवैया अख्तियार किया है। ऐसे दुकानदारों एवं आमजन से सख्ती से निबटने को लेकर कार्रवाई तेज कर दी गई है। सुबह से लेकर देर रात तक पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी शहर की सड़कों से लेकर गली-मोहल्लों में चहलकदमी कर रहे हैं। खुद हाजीपुर सदर के एसडीएम अरुण कुमार, एसडीपीओ राघव दयाल मुस्तैद दिख रहे हैं। इधर, हाजीपुर नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह के अलावा हाजीपुर सदर, औद्योगिक समेत सभी थानों की पुलिस लॉकडाउन का पूरी सख्ती से अनुपालन कराने की दिशा में पूरी मुस्तैदी के साथ जुटी हुई है। जांच के दौरान हाजीपुर नगर में लॉकडाउन के उल्लंघन एवं गाइडलाइन का पालन नहीं करने को लेकर करीब एक दर्जन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। साथ ही नियमों को उल्लंघन करने वाले अन्य दुकानदारों को कार्रवाई की सख्त चेतावनी दी गई है। इधर, वैशाली डीएम उदिता सिंह एवं पुलिस कप्तान मनीष ने भी लोगों से बेवजह अपने घरों से नहीं निकलने की अपील करते हुए कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सहयोग का अनुरोध किया है। सभी को दो गज की दूरी का पालन करते हुए अनिवार्य रूप से मास्क लगाने को कहा है। साथ ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के साथ पूरी सख्ती से निबटने का निर्देश पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को दिया है।

नगर थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर दुकान खोलकर भीड़ इकट्ठा करने वाले नौ दुकानदारों को पुलिस ने हिरासत में लेकर इन सभी के विरुद्ध नगर थाना में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसे लेकर प्राथमिकी नगर थाना में पदस्थापित परिक्ष्यमान पुलिस अवर निरीक्षक पंकज कुमार ने दर्ज कराई है। बताते चलें कि राज्य सरकार ने 5 मई से 15 मई तक कोरोना महामारी को लेकर लॉकडाउन लगाया है। इस दौरान सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकान सुबह 7 बजे से 11 बजे तक खुला रखने का आदेश पारित किया गया है।

इधर, लॉकडाउन होने के बावजूद पुलिस को सूचना मिली की आवश्यक वस्तुओं की दुकानें छोड़कर अन्य दुकानदार भी दुकान खोलकर ग्राहकों को दुकान में बैठाकर सामान बिक्री कर रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने सदर अस्पताल रोड स्थित जनता चप्पल स्टोर एवं जीशान शू से मीनापुर के एहसान अंसारी तथा आशियाना कॉलोनी के शब्बीर आलम को हिरासत में लिया। वहीं अनवरपुर चौक स्थित जायसवाल हैंडलूम एवं साड़ी हैंडलूम से गांधी आश्रम के रंजीत कुमार तथा नवीन कुमार को हिरासत में लिया है।

इसी प्रकार यादव चौक स्थित तनिष्क जीन्स कपड़ा दुकान से शुभई मजीराबाद के सागर चौधरी, बागमूसा के बबलू कुमार तथा कादिलपुर अनवरपुर के अविनाश कुमार को हिरासत में लिया। वही छोटी मड़ई चौक स्थित आरके मोबाइल एवं उर्मिला मोबाइल से छोटी मड़ई के चंदन कुमार तथा रौशन यादव को हिरासत में लिया गया है। इन लोगों के विरुद्ध नगर थाना में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर कोविड संक्रमण के फैलाव को बढ़ावा देने तथा सरकारी आदेश का उल्लंघन किए जाने का आरोप लगाया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.