सड़क किनारे खड़े मां-बेटे को बोलेरो ने मारी टक्कर, महिला की मौत

वैशाली। राजापाकर थाना क्षेत्र की शनिचर हाट चौक के बगल में एक तेज रफ्तार बोलेरो ने सड़क किनारे खड़े मां-बेटे को जोरदार धक्का मार दिया। इस हादसे में महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उसके पुत्र को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापाकर में भर्ती कराया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 07:41 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 07:41 PM (IST)
सड़क किनारे खड़े मां-बेटे को बोलेरो ने मारी टक्कर, महिला की मौत
सड़क किनारे खड़े मां-बेटे को बोलेरो ने मारी टक्कर, महिला की मौत

वैशाली। राजापाकर थाना क्षेत्र की शनिचर हाट चौक के बगल में एक तेज रफ्तार बोलेरो ने सड़क किनारे खड़े मां-बेटे को जोरदार धक्का मार दिया। इस हादसे में महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उसके पुत्र को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापाकर में भर्ती कराया गया है। मृतका 45 वर्षीया लालमुनी देवी सहदेई बुजुर्ग पंचायत के बाजितपुर गांव निवासी दिनेश राय की पत्नी थी और रक्षा बंधन में अपने मायके राजापाकर दक्षिणी पंचायत के दक्षिण टोला आई हुई थी। वह स्व. सुरेश राय की पुत्री थी।

जानकारी के अनुसार लगभग 12 बजे लालमुनी देवी सड़क किनारे अपने बेटे के साथ खड़ी थी। इसी दौरान बिदुपुर की ओर से बेलकुंडज्ञ की ओर तेज रफ्तार में जा रही तेज बोलेरो ने मां-बेटे को जोरदार धक्का मार दिया। बुरी तरह घायल लाल मुनी देवी की मौके पर मौत हो गई। पुत्र को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापाकर में ग्रामीणों ने भर्ती कराया। घटना से आक्रोशित लोगों ने बिदुपुर-बेलकुंडा सड़क को शनिचर चौक पर टायर जलाकर तथा बांस-बल्ला लगाकर जाम कर दिया।

लोगों का कहना था कि नई सड़क बन जाने से उस पर सभी गाड़ियां काफी तेज रफ्तार से चलती हैं। कहीं सड़क पर ब्रेकर नहीं है। आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। पुलिस वाले ऐसे वाहन चालकों पर कोई कार्रवाई नहीं करते। घटना की सूचना पाकर प्रखंड प्रमुख ललिता देवी, तपसी प्रसाद ¨सह, बैद्यनाथ ¨सह, राजीव रंजन उर्फ पंकज यादव, नथुनी प्रसाद ¨सह, रंजन कुमार राय, सहदेई प्रखंड के पूर्व जिला पार्षद उपेंद्र कुमार राय, राजद नेता मदन राय, मुखिया नजमा खातून, मो. सुल्तान, पूर्व मुखिया उपेंद्र राय आदि घटनास्थल पर पहुंचे एवं सड़क जाम किए लोगों को समझाया। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी महुआ रविशंकर शर्मा, एसडीपीओ महुआ एवं राजापाकर के बीडीओ से दूरभाष पर बात की तथा मृतका के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की। सभी पदाधिकारियों ने हर संभव सरकारी सहायता देने का भरोसा दिया। इसके बाद जाम हटा।

घटना की सूचना पाकर प्रभारी थानाध्यक्ष शिवविजय ¨सह, एसआइ दीपक कुमार, एएसआइ मुनेश्वर यादव अपने सुरक्षाबलों के साथ मौके पर पहुंचे एवं घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त की। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। वाहन के धक्के से स्कूटी सवार युवक की मौत

संवाद सूत्र, जंदाहा :

जंदाहा-समस्तीपुर एनएच-322 पर जंदाहा थाना क्षेत्र के कुशवाहा चौक के समीप स्थित टेंपो स्टैंड के पास वाहन के धक्के से एक स्कूटी सवार एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान डीह बुचौली निवासी विश्वनाथ पंडित के 28 वर्षीय पुत्र इंद्रजीत पंडित के रूप में हुई। घटना रविवार को दोपहर 2:00 बजे की है। इंद्रजीत पंडित की शादी इसी वर्ष बीते जुलाई महीने में हुई थी।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि इंद्रजीत पंडित कोलकाता में किसी निजी कंपनी में काम करता था। कोलकाता से शनिवार को अपने घर आया था। बताया जाता है कि रविवार के दोपहर वह अपने पिता विश्वनाथ पंडित को अपने स्कूटी से लेकर कोलकाता जाने के लिए पटोरी रेलवे स्टेशन छोड़ने गया था। वह अपने पिता को पटोरी रेलवे स्टेशन पर छोड़कर स्कूटी से अपने घर वापस आ रहा था। इसी दौरान एनएच-322 पर जंदाहा बाजार के कुशवाहा चौक के समीप स्थित टेंपो स्टैंड के पास समस्तीपुर की ओर से आ रहे चारपहिया वाहन ने उसकी स्कूटी में धक्का मार दिया जिससे इंद्रजीत पंडित सड़क पर गिर गया तथा चार पहिया वाहन के चक्का से उसका सिर कुचल गया। घटना के बाद चालक वाहन सहित भाग निकला। स्थानीय लोगों एवं उसके एक ग्रामीण जो घटनास्थल के समीप अपनी दुकान खोल रखा है, गंभीर रूप से जख्मी इंद्रजीत पंडित को तत्क्षण घटनास्थल के समीप स्थित निजी अस्पताल में ले गए। लेकिन अस्पताल कर्मियों द्वारा उसे भर्ती नहीं लिया गया। इसके बाद लोगों द्वारा उसे जंदाहा सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना पर जंदाहा पुलिस एवं मृतक के परिजन तथा ग्रामीण जंदाहा सरकारी अस्पताल पहुंचे तथा पर्याप्त मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जंदाहा के मस्जिद चौक पर सड़क को जाम करने की तैयारी में लग गए। इसी दौरान अंचल अधिकारी के निर्देशानुसार पंचायत के मुखिया द्वारा सरकारी स्तर से पारिवारिक लाभ योजना के तहत मृतक के परिजन को 20 हजार तथा कबीर अंत्येष्टि योजना से 15 सौ रुपये उपलब्ध कराए गए। जंदाहा पुलिस एवं गणमान्य ग्रामीणों के हस्तक्षेप से आक्रोशित लोगों को समझा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया गया। मृतक तीन भाइयों में सबसे छोटा था। घटना को लेकर मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है। मृतक की नवविवाहिता पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है। इस मामले में मृतक के भाई रंजीत पंडित द्वारा अज्ञात चारपहिया वाहन के विरुद्ध जंदाहा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी में मृतक के भाई ने आरोप लगाया है कि घटना के बाद गंभीर रूप से जख्मी उसके भाई को घटनास्थल के समीप स्थित निजी अस्पताल में ले जाया गया था जहां अस्पताल प्रबंधन द्वारा उसे भर्ती नहीं लिया गया। उसे सरकारी अस्पताल में ले जाया गया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाई ने आरोप लगाया है कि निजी अस्पताल द्वारा यदि उसके जख्मी भाई का इलाज किया जाता तो उसकी जान बच सकती थी।

chat bot
आपका साथी