राघोपुर के मलिकपुर में बीडीओ और पैक्स प्रत्याशी के बीच हाथापाई

ुुुसंवाद सूत्र राघोपुर-राघोपुर प्रखंड में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 12:13 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:10 AM (IST)
राघोपुर के मलिकपुर में बीडीओ और पैक्स प्रत्याशी के बीच हाथापाई
राघोपुर के मलिकपुर में बीडीओ और पैक्स प्रत्याशी के बीच हाथापाई

संवाद सूत्र, राघोपुर :

राघोपुर प्रखंड में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रखंड की मलिकपुर पंचायत में पैक्स के प्रत्याशी द्वारा मतदाताओं को धमकाने की सूचना मिलने पर जांच को पहुंचे बीडीओ के साथ हाथापाई की गई। हाथापाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार राघोपुर की मलिकपुर पंचायत के पैक्स प्रत्याशी अवधेश दास की भाभी शीला देवी डीलर है। मलिकपुर के उपभोक्ताओं का कहना है कि पैक्स प्रत्याशी अवधेश दास एवं उनके भाई नरेश दास मतदाताओं को पैक्स चुनाव में वोट नहीं देने पर राशन नहीं देने एवं राशन कार्ड रद करा देने की धमकी दे रहे हैं। इसकी शिकायत पंचायत के लोगों ने बीडीओ रघुवर प्रसाद से की। शिकायत के आलोक में बीडीओ आचार संहिता के मामला को लेकर मलिकपुर पंचायत जांच के लिए पहुंचे थे।

बीडीओ के साथ प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी पुरुषोत्तम कुमार, तनवीर आलम भी थे। उपभोक्ताओं का आरोप है कि जिसके खिलाफ मतदाताओं ने शिकायत की थी, बीडीओ उसी के दरवाजे पर बैठ कर मामले की जांच करने के बजाय पंचायत करने लगे। उसी दौरान पैक्स प्रत्याशी अवधेश दास, डीलर नरेश दास एवं पैक्स प्रत्याशी हरेंद्र दास के बीच झड़प होने लगी। इसी दौरान बीडीओ ने हरेंद्र दास को वहां से जाने को कहा। इसी बीच हरिदर दास एवं बीडीओ रघुवर प्रसाद के बीच हाथापाई हो गई। हरेंद्र दास का आरोप है कि स्थानीय लोगों ने डीलर शीला देवी पति नरेश दास, पैक्स प्रत्याशी अवधेश दास के खिलाफ मतदाताओं को धमकाने का आरोप लगाते हुए बीडीओ से लिखित शिकायत की थी। बीडीओ जांच के बजाय सभी उपभोक्ताओं को डीलर नरेश दास के दरवाजे पर बैठाकर पंचायत करने लगे, उसी दौरान दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गई। हरेंद्र दास ने बीडीओ पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी