टीकाकरण की शत-प्रतिशत सफलता का लिया संकल्प

कोरोना से बचाव को लेकर टीकाकरण की शत-प्रतिशत सफलता को लेकर पातेपुर प्रखंड मुख्यालय के सभागार में मंगलवार को बीडीओ की अध्यक्षता में प्रखंड के तमाम पंचायतों के मुखिया व अन्य जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई।

JagranTue, 15 Jun 2021 10:45 PM (IST)
टीकाकरण की शत-प्रतिशत सफलता का लिया संकल्प

संवाद सूत्र, पातेपुर :

कोरोना से बचाव को लेकर टीकाकरण की शत-प्रतिशत सफलता को लेकर पातेपुर प्रखंड मुख्यालय के सभागार में मंगलवार को बीडीओ की अध्यक्षता में प्रखंड के तमाम पंचायतों के मुखिया व अन्य जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक में कोविड-19 टीकाकरण के लिए लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से उपस्थित, कर्मियों व जनप्रतिनिधियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। बैठक में पीएचसी प्रभारी समेत टीकाकरण से जुड़े तमाम चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

कोविड-19 टीकाकरण को जन-जन तक पहुंचाने एवं कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में सफलता को लेकर आहूत बैठक में बीडीओ डॉ. संदीप ने प्रखंड क्षेत्र के प्रत्येक पंचायत में गांव स्तर पर टीकाकरण कैंप के माध्यम से घर-घर जाकर लोगों को टीका लगवाने को लेकर रणनीति बनाई। इसके लिए पंचायत के सभी मुखिया, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य के साथ-साथ विकास मित्र, आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका के लिए दिशा-निर्देश जारी किया गया।

इस दौरान पीएचसी प्रभारी डा. अनिरुद्ध प्रसाद सिंह ने बताया कि पंचायत स्तर पर आशा कार्यकर्ताओं को लगाया गया है। साथ ही क्षेत्र में एएनएम टीकाकरण के प्रति जागरूक कर रहीं हैं। बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी के साथ ही यूनिसेफ के बीएमसी सुभाष कुमार, बीसीएम डा. सुशील कुमार, मुखिया देवेंद्र राय, ललित राय, अभय कुमार तिवारी, राजू चौधरी के साथ ही स्थानीय ग्रामीण चिकित्सक भी मौजूद थे।

तरन्नुम परवीन आयी आगे तो समाज के दर्जनों लोगों ने लिया टीका

संवाद सूत्र, गोरौल :

प्रखंड के कटरमाला पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय हरसेर उर्दू पर दर्जनों अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने कोरोना से बचाव का टीका लिया। पंचायत की उप मुखिया तरन्नुम परवीन एवं समाजसेवी आंसर अहमद के नेतृत्व में दर्जनों मुस्लिम युवा-युवतियों ने टीका लगवाया और बताया कि हमलोग भी वैक्सीन लेने में किसी से पीछे नहीं रहेंगे। वहीं उप मुखिया ने बताया कि पूरे पंचायत में अल्पसंख्यक समाज के लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वो भी जाति एवं धर्म से ऊपर उठकर बिना भेदभाव पूरे परिवार के साथ टीका लें और दूसरे को भी टीका लेने के लिए जागरूक करें। कहा कि कोरोना बीमारी जातति एवं धर्म देखकर नहीं पकड़ता है। इसके संक्रमण से बचना है तो हर हाल में टीका लेना ही होगा। हालांकि टीका लेने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग भी आगे आ रहे हैं। उत्क्रमित मध्य विद्यालय भिखनपुरा पर प्रधानाध्यापक परवेज आलम ने टीका लिया और विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के माता-पिता से टीका लेने की अपील की।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.