राघोपुर के बहरामपुर में आग लगने से 16 घर जलकर राख

प्रखंड क्षेत्र के बहरामपुर पंचायत के वार्ड संख्या सात में अचानक आग लगने से 16 घर जल गए। घटना रविवार की रात्रि करीब आठ बजे की है। आग की लपटें इतनी तेज थी कि एक भी सामान घर से नहीं निकाला जा सका।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:19 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:19 PM (IST)
राघोपुर के बहरामपुर में आग लगने से 16 घर जलकर राख
राघोपुर के बहरामपुर में आग लगने से 16 घर जलकर राख

संवाद सूत्र, राघोपुर : प्रखंड क्षेत्र के बहरामपुर पंचायत के वार्ड संख्या सात में अचानक आग लगने से 16 घर जल गए। घटना रविवार की रात्रि करीब आठ बजे की है। आग की लपटें इतनी तेज थी कि एक भी सामान घर से नहीं निकाला जा सका। सारा सामान जलकर राख हो गया। देखते ही ही देखते अगलगी का शिकार सभी परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया। घटना के बाद पंचायत की मुखिया शकुंतला देवी ने अगलगी से प्रभावित हुए लोगों को हरसंभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाते हुए राघोपुर से सीओ से बात कर सभी परिवारों को सरकारी स्तर पर राहत एवं सहायता मुहैया कराने का अनुरोध किया है।

अगलगी की घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात दिनेश राय के घर में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने काफी भयावह रूप धारण कर लिया और लपटों ने आसपास के अपने 16 घरों को अपनी चपेट में ले लिया। अगलगी की खबर सुनकर मौके पर पहुंचे युवा राजद के प्रखंड महासचिव विपिन कुमार यादव एवं समाजसेवी विश्वनाथ कुमार ने इसकी सूचना दमकल कर्मियों को दी। सूचना पर पहुंचे राघोपुर थाना एवं रुस्तमपुर ओपी के दमकल कर्मियों ने आसपास के लोगों की मदद से घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक 16 घर जलकर राख हो चुका थे।

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग इतनी तेजी से फैला कि घर से किसी का कुछ भी सामान निकालना मुश्किल हो रहा था। साथ ही वहां तक पहुंचना मुश्किल हो रहा था। लोगों के आंखों के सामने ही ना सिर्फ सभी का आशियाना जलकर राख हो गया बल्कि सारे अरमान भी जल गए। परिवार के सदस्यों का घटना के बाद रो-रोकर बुरा हाल है। इधर, अगलगी के बाद सभी अग्नि पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे जीने को विवश हो रहे हैं।

मालूम हो कि राघोपुर थाना क्षेत्र के बहरामपुर पंचायत में बीती रात्रि दिनेश राय के घर में अचानक आग लग गया। आग की तेज लपटों ने आसपास के दिनेश राय, लालन राय, सुरेंद्र राय, उपेंद्र राय, देवेंद्र राय, नागेंद्र राय, उमेश राय, महेश राय, विनोद राय, मनोज राय, अमित कुमार, सविदर राय, जोगेंद्र राय समेत 16 लोगों का आशियाना राख में तब्दील हो गया। अगलगी की सूचना पर पहुंची पंचायत की मुखिया शकुंतला देवी ने अग्नि पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया एवं हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। जिला परिषद सदस्य रामप्रवेश राय एवं मुखिया शकुंतला देवी ने अगलगी की सूचना राघोपुर सीओ को दी एवं जल्द से जल्द सरकारी सहायता देने की मांग की।

chat bot
आपका साथी