डीडीसी ने विशेष टीकाकरण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

वैशाली के उप विकास आयुक्त विजय प्रकाश मीणा ने सोमवार को सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के नयागांव पश्चिमी पंचायत के वार्ड संख्या चार स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 48 पर चलाए जा रहे विशेष कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:49 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:49 PM (IST)
डीडीसी ने विशेष टीकाकरण कार्यक्रम का किया निरीक्षण
डीडीसी ने विशेष टीकाकरण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

संवाद सूत्र, सहदेई बुजुर्ग :

वैशाली के उप विकास आयुक्त विजय प्रकाश मीणा ने सोमवार को सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के नयागांव पश्चिमी पंचायत के वार्ड संख्या चार स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 48 पर चलाए जा रहे विशेष कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद कर्मियों को टीकाकरण को लेकर कई आवश्यक निर्देश दिया एवं टीकाकरण में तेजी लाने को कहा। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित ग्रामीणों से कोविड-19 का टीका लगाने की अपील की और इसके फायदे गिनाए। साथ ही उन्होंने मौके पर उपस्थित बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों, डब्ल्यूएचओ के कर्मियों आदि को घर-घर जाकर ग्रामीणों से संपर्क करने को कहा। इस कार्य में वार्ड सदस्यों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी सहयोग लेने को कहा।

डीडीसी ने कहा कि लोगों से मदद लेकर प्रत्येक घर से संपर्क कर लोगों से बात कर उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित करें और शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करें। मौके पर उपस्थित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुनील कुमार केसरी ने बताया कि सीडीपीओ कार्यालय द्वारा वार्ड संख्या चार स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 48 के क्षेत्र को शत-प्रतिशत टीकाकरण हेतु गोद लिया गया है। इसीलिए यहां विशेष कैंप लगाकर आंगनबाड़ी केंद्र के सहयोग से टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। इस मौके पर उपस्थित बीडीओ डॉ. मो. इस्माइल अंसारी एवं सीओ सोहन राम से भी डीडीसी ने इस संबंध में बात की और आवश्यक निर्देश दिया।

इस संबंध में पूछे जाने पर डीडीसी ने बताया कि टीकाकरण कार्य में तेजी लाने और शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण करने के उद्देश्य से इस प्रकार के कैंप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर जो भ्रम लोगों के बीच है इससे परेशानी तो हो रही है लेकिन उन सभी लोगों से बात कर उन्हें जागरूक कर टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को पाने के लिए सभी प्रकार के प्रयास किए जा रहे हैं। इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों, डब्लूएचओ के कर्मी सहित अन्य लोगों का सहयोग लिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी