लॉकडाउन में सुबह की छूट का कुछ लोग कर रहे वेजा इस्तेमाल, भीड़ से परेशानी

लॉकडाउन में सख्ती के दौरान सुबह में आवश्यक सामग्रियों की दुकानों को मिले छूट का कुछ लोग अपने फायदे में इस्तेमाल करने से नहीं चूक रहे हैं। इसके कारण शहर के अनेक हिस्से में जरूरी की दुकानों के साथ ही कपड़े बर्तन ज्वेलरी हार्डवेयर पेंट्स सहित अन्य दुकानें भी खोले जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:20 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:20 PM (IST)
लॉकडाउन में सुबह की छूट का कुछ लोग कर रहे वेजा इस्तेमाल, भीड़ से परेशानी
लॉकडाउन में सुबह की छूट का कुछ लोग कर रहे वेजा इस्तेमाल, भीड़ से परेशानी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

लॉकडाउन में सख्ती के दौरान सुबह में आवश्यक सामग्रियों की दुकानों को मिले छूट का कुछ लोग अपने फायदे में इस्तेमाल करने से नहीं चूक रहे हैं। इसके कारण शहर के अनेक हिस्से में जरूरी की दुकानों के साथ ही कपड़े, बर्तन, ज्वेलरी, हार्डवेयर, पेंट्स सहित अन्य दुकानें भी खोले जा रहे हैं। इसके चलते खरीदारों की भीड़ से गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित नहीं हो पा रहा है। हालांकि इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल अनेक सड़कों पर घूम-घूम कर दुकानों को बंद कराया और कई दुकानदारों को कड़ी चेतावनी दी। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हो रहे हैं।

मालूम हो कि लॉकडाउन में आवश्यक सामानों की दुकानों को सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक खुलने की छूट के बावजूद सुबह में अधिकांश दुकानें खुलने शुरू हो गई। इसको लेकर बाजार में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस क्रम में फिजिकल डिस्टेसिग का पालन होता नहीं दिखाई दिया। हालांकि इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल सक्रिय रहे। अपने धुन में मगन लोग किसी की सुनने को तैयार नहीं थे और ना ही कही कोई गाइडलाइन पालन के लिए सजग हो रहे थे।

सब्जी-फल के ठेले वाले से लेकर अन्य छोटे-मोटे दुकानदार भी खरीद-बिक्री में लगे रहे। हालांकि अधिकारियों ने दुकानदारों को चेतावनी भी दी और बाद में इस पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया गया। इससे धराधर दुकानें बंद होने लगी और लोग बाजार से लौटने लगे। दोपहर बाद सड़कों पर इक्के-दूक्के लोग ही नजर आए। इधर सड़कों पर ऑटो का परिचालन भी आम दिनों की अपेक्षा कम चलते दिखा। यात्रियों की संख्या कम हो जाने से वाहन भी काफी ही दिख रहे हैं। बाइक चालक पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर कई तरह के पोस्टर का इस्तेमाल कर रहे है।

chat bot
आपका साथी