सोनपुर में अपराधियों ने की गोली मारकर मुखिया के बड़े भाई की हत्या

सोनपुर में अपराधियों ने की गोली मारकर मुखिया के बड़े भाई की हत्या

सोनपुर थाना क्षेत्र में परमानंदपुर गांव में निर्माणाधीन फोरलेन के निकट भुइयां बाबा स्थान के समीप अपराधियों ने सोमवार की सुबह परमानंदपुर ग्राम पंचायत के मुखिया किशोर राय के बड़े भाई 48 वर्षीय रमेश कुमार राय की गोली मारकर हत्या कर दी।

JagranMon, 03 May 2021 11:13 PM (IST)

संसू, सोनपुर : सोनपुर थाना क्षेत्र में परमानंदपुर गांव में निर्माणाधीन फोरलेन के निकट भुइयां बाबा स्थान के समीप अपराधियों ने सोमवार की सुबह परमानंदपुर ग्राम पंचायत के मुखिया किशोर राय के बड़े भाई 48 वर्षीय रमेश कुमार राय की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। रमेश कुमार राय थाना क्षेत्र के मुरथान गांव निवासी दशरथ राय के पुत्र थे।

बताया जाता है कि घटना के वक्त वे अपने पुत्र के साथ जमीन की मापी कराने फोरलेन के समीप चंवर में जा रहे थे। लेकिन अभी वे फोरलेन के समीप भुइयां बाबा स्थान के समीप पहुंचे ही थे कि अचानक बाइक सवार अपराधियों ने फायरिग शुरू कर दी। जिससे उनकी मौत मौके पर ही हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही सोनपुर के एसडीपीओ एएसपी अंजनी कुमार एवं थानाध्यक्ष अकील अहमद दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। थाना पुलिस ने मौके से दो खोखा बरामद किए। इधर घटना से आक्रोशित लोगों ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पुलिस को शव उठाने से रोक दिया। फिर एएसपी के निर्देश पर आरएएफ को बुलाना पड़ा। स्थानीय गणमान्य लोगों के समझाने पर लोग शांत हुए तो पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेजवाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक रमेश कुमार राय के शरीर में गोली लगने के आधा दर्जन सुराख बने थे। पोस्टमार्टम के दौरान तीन गोली पाई गई । बाकी आरपार होने की संभावना जताई जा रही है।

भूमि विवाद हो सकता है हत्या का कारण :

सोनपुर थाना क्षेत्र के मुरथान गांव निवासी व परमानंद पंचायत के मुखिया किशोर कुमार राय के भाई रमेश कुमार राय के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है कि वे जमीन की खरीद बिक्री के व्यवसाय से जुड़े थे। घटना के दिन भी वे जमीन की मापी कराने के लिए ही फोरलेन की ओर जा रहे थे। संभव है अपराधियों को इस बात की जानकारी पहले से थी। इसलिए फोरलेन के समीप भुइंयाबाबा स्थान के समीप पहुंचते ही अपराधियों ने उनपर गोली बरसा कर हत्या कर दी। हालांकि स्वजनों ने पंचायत चुनाव की रंजिश में हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। बहरहाल मामले में स्वजनों की ओर से फर्द बयान दर्ज कराने व प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ही स्पष्ट तौर पर कुछ कहा जा सकता है।

पुलिस अपराधियों की पहचान व धड़पकड़ में जुटी :

घटना स्थल से प्राप्त जानकारी के आधार पर हत्याकांड को अंजाम देने वाले अपराधियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जुट गई है। संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी शुरू कर दी गई है। बोले एसडीपीओ :

मृतक के बारे में पता चला है कि वे जमीन की खरीद बिक्री के व्यवसाय से जुड़े थे। इसलिए भूमि विवाद में दुश्मनी के कारण घटना को अंजाम दिए जाने की भी संभावना है। वहीं स्वजनों ने पंचायत चुनाव से जुड़ी दुश्मनी को हत्या का कारण बताया है। पुलिस मामले की जांच इन दोनों बिदुओं सहित अन्य संभावित कारण को ध्यान में रखते हुए कर रही है।

एएसपी, अंजनी कुमार।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.