हाजीपुर में महिला आईटीआई संस्थान को बनाया जाएगा मतगणना केंद्र : डीएम

पंचायत चुनाव को लेकर जिलास्तर पर मतगणना केंद्र बनाए जाने के राज्य चुनाव आयोग के निर्देश पर जिलाधिकारी ने अपने वरीय अधिकारियों की टीम के साथ स्थलों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 11:01 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 11:01 PM (IST)
हाजीपुर में महिला आईटीआई संस्थान को बनाया जाएगा मतगणना केंद्र : डीएम
हाजीपुर में महिला आईटीआई संस्थान को बनाया जाएगा मतगणना केंद्र : डीएम

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

पंचायत चुनाव को लेकर जिलास्तर पर मतगणना केंद्र बनाए जाने के राज्य चुनाव आयोग के निर्देश पर जिलाधिकारी ने अपने वरीय अधिकारियों की टीम के साथ स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि हाजीपुर में हरवंशपुर डीआरसीसी भवन के पास स्थित महिला आईटीआई संस्थान को पंचायत चुनाव के लिए बज्रगृह सह मतगणना केंद्र बनाया जाएगा। उन्होंने संस्थान का शनिवार को निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को यहां आवश्यक तैयारी कर लेने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने जिलास्तर पर बज्रगृह और मतगणना केंद्र बनाने का निर्देश दिया है। इसके मद्देनजर इस भवन को चिन्हित कर यहां सभी आवश्यक तैयारी का कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने निरीक्षण के दौरान भवन निर्माण विभाग के अभियंताओं को केंद्र के अंदर बैरिकेटिग और अन्य सुरक्षात्मक कार्य कराने का निर्देश दिया। निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राघव दयाल, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, बज्रगृह और इवीएम कोषांग के नोडल पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता भवन आदि साथ थे।

बिदुपुर में एक हजार से अधिक लोगों पर निषेधात्मक कार्रवाई संवाद सूत्र, बिदुपुर : प्रखंड में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू कर दिए गए है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र में एक हजार से अधिक व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 107 के तहत निषेधात्मक कार्रवाई की गई है। वैसे व्यक्तियों को पुलिस ने चिन्हित किया है, जो चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी फैला सकते हैं या बूथ पर हंगामा कर सकते है। वैसे व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 107 के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं लाइसेंसी शस्त्र धारियों का शस्त्र सत्यापन 6 सितंबर से किए जाने की सूचना है। इस बीच वैसे लोगो की सूची जिला एवं अनुमंडल प्रशासन को भी भेजा गई है, जिनके विरुद्ध पहले से गंभीर मामले दर्ज हैं। जंदाहा में इवीएम सीलिग केंद्र चयन के लिए स्थल का निरीक्षण

संवाद सूत्र, जंदाहा : प्रखंड में तृतीय चरण में पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन एवं मतदान प्रक्रिया की सभी तैयारी प्रशासनिक स्तर से जारी है। मालूम हो कि यहां 8 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए 16 से 22 सितंबर तक नामांकन होगा। इसको लेकर शनिवार को महुआ अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों ने इवीएम सीलिग चयन को लेकर जंदाहा स्थित रामावतार सहाय उच्च विद्यालय का निरीक्षण किया। अधिकारियों की टीम ने विद्यालय के सभी कमरों का निरीक्षण कर इवीएम सीलिग स्थल के रूप में तैयार करने का निर्देश दिया। बताते हैं कि नामांकन प्रक्रिया के पश्चात केंद्र पर संबंधित तकनीकी अधिकारियों एवं तकनीकी पर्यवेक्षक सहित अन्य अधिकारियों की निगरानी में इवीएम सीलिग का कार्य किया जाएगा। महुआ एसडीओ व एसडीपीओ ने की सेक्टर मजिस्ट्रेट की बैठक संवाद सूत्र, जंदाहा : स्थानीय रामावतार सहाय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में अनुमंडल अधिकारी संदीप कुमार एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूनम केसरी ने संयुक्त रूप से सेक्टर मजिस्ट्रेट की बैठक को संबोधित किया। बैठक में प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव को लेकर प्रतिनियुक्त 21 सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित थे। इस दौरान एसडीओ ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को अपने संबंधित पंचायतों के सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर भौतिक सत्यापन कर लेने का कहा। उन्होंने कहा कि निरीक्षण सह सत्यापन प्रतिवेदन 5 दिनों के अंदर देने का सख्त निर्देश दिया। उन्होंने मतदान केंद्रों पर रैंप, बिजली, पानी, शौचालय एवं विशेष रूप से मतदान कर्मियों के लिए मतदान के दौरान उपयोग होने वाले फर्नीचर की विशेष व्यवस्था का जायजा लेते हुए प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया है। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत कुमार, थानाध्यक्ष पुलिस अजय कुमार, प्रखंड कर्मी चंद्रशेखर कुमार, राजीव झा, नीरज पांडेय, बसंत कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी