गंडक नदी में स्नान के दौरान दो बालक तेजधार में बहे, एक को नाविकों ने बचाया

हाजीपुर नगर कोनहारा घाट पर सोमवार को उफनती गंडक नदी में मंगलवार को स्नान करने गए दो बालक नदी की तेजधार में बह गए। घाट पर मौजूद लोगों की शोर पर मौजूद नाविकों ने नदी की तेजधार में बह रहे एक बालक को निकाल लिया जबकि दूसरा देखते ही देखते नदी में ओझल हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 11:41 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 11:41 PM (IST)
गंडक नदी में स्नान के दौरान दो बालक तेजधार में बहे, एक को नाविकों ने बचाया
गंडक नदी में स्नान के दौरान दो बालक तेजधार में बहे, एक को नाविकों ने बचाया

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

हाजीपुर नगर कोनहारा घाट पर सोमवार को उफनती गंडक नदी में मंगलवार को स्नान करने गए दो बालक नदी की तेजधार में बह गए। घाट पर मौजूद लोगों की शोर पर मौजूद नाविकों ने नदी की तेजधार में बह रहे एक बालक को निकाल लिया जबकि दूसरा देखते ही देखते नदी में ओझल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा स्थानीय नाविक एवं गोताखोरों की मदद से तत्काल सर्च अभियान शुरू करवा दिया। बाद में सूचना पाकर एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई। टीम ने नदी में सर्च अभियान शुरू कर दिया। बालक के स्वजन समेत काफी संख्या में स्थानीय लोग घाट पर मौजूद हैं। घटना के बाद से स्वजनों का रो-रोकर हाल बुरा है।

घटना के संबंध में बताया गया है कि नगर थाना क्षेत्र के रामभद्र मोहल्ला निवासी चुन्नु चौधरी का पुत्र अविनाश कुमार के घर उसका फुफेरा भाई गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के कर्णपुरा गांव निवासी सुनील चौधरी का पुत्र आकाश कुमार आया हुआ था। मंगलवार को दोनों भाई स्नान करने के लिए गंडक नदी के कोनहारा घाट पर पहुंच गए। दोनों भाई नदी में स्नान करने के दौरान नदी की तेजधार में चले गए और बहने लगे। दोनों भाईयों को नदी की तेजधार में बहते देख घाट पर मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

घाट पर मौजूद लोगों की शोर सुनकर नदी में मौजूद नाविकों की नजर उन बच्चों पर पड़ी उसके बाद नाविकों ने तेजधार में बह रहे बच्चों में से अविनाश को किसी तरह बचा लिया लेकिन दूसरे को काफी प्रयास के बाद भी बचाने में असफल रहे। घटना की जानकारी मिलते ही स्वजन एवं काफी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर जुट गए। सूचना पाकर नगर थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई तथा स्थानीय गोताखोरों एवं एसडीआरएफ की टीम की मदद से नदी में सर्च अभियान शुरू करा दिया है।

chat bot
आपका साथी