पातेपुर में कोरोना को लेकर किए जा रहे प्रयास विफल कर रहे लापरवाह लोग

पातेपुर प्रखंड अंतर्गत पातेपुर तिसीऔता तथा बलिगांव थाना क्षेत्र में कोरोना महामारी को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को लेकर पुलिस प्रशासन पूर्णरूपेण सख्त रुख अपना लिया है। कोरोना गाइडलाइन के पालन को लेकर पुलिस प्रशासन से लेकर प्रखंड स्तर के पदाधिकारी भी सड़कों पर उतर चुके है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:29 PM (IST)
पातेपुर में कोरोना को लेकर किए जा रहे प्रयास विफल कर रहे लापरवाह लोग
पातेपुर में कोरोना को लेकर किए जा रहे प्रयास विफल कर रहे लापरवाह लोग

संवाद सूत्र, पातेपुर :

पातेपुर प्रखंड अंतर्गत पातेपुर, तिसीऔता तथा बलिगांव थाना क्षेत्र में कोरोना महामारी को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को लेकर पुलिस प्रशासन पूर्णरूपेण सख्त रुख अपना लिया है। कोरोना गाइडलाइन के पालन को लेकर पुलिस प्रशासन से लेकर प्रखंड स्तर के पदाधिकारी भी सड़कों पर उतर चुके है। हालांकि प्रशासन द्वारा कोरोना को लेकर की जा रही प्रयास विफल होती नजर आ रही है।

जिले के 32 पंचायतों वाले सबसे बड़े प्रखंड पातेपुर में कोरोना के बढ़ते मामले के साथ ही भयावह स्थिति उत्पन्न हो गई है। हालांकि पुलिस प्रशासन, प्रखंड प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगातार कोरोना गाइडलाइन के प्रति लोगों के बीच जागरूकता को लेकर तरह-तरह के प्रयास किये जा रहे है। प्रशासन द्वारा लोगो में जागरूकता फैलाने को लेकर लगातार प्रचार-प्रसार के साथ-साथ पुलिस प्रशासन द्वारा लोगो के बीच जाकर लोगो से कोरोना के प्रति सजग करते हुए अपने अपने घरों में रहने, बिना वजह घर से बाहर नही निकलने, साबुन से एक मिनट तक हाथ धोने, मास्क का प्रयोग करने एवं सामाजिक दूरी बनाने जैसी बातें बताई जा रही है। इसके बावजूद लोगो में कोरोना के प्रति लापरवाही प्रखंड में कोरोना विस्फोट की स्थिति उत्पन्न कर रही है। कोरोना महामारी की बढ़ती भयावहता को लेकर भी लोगो की लापरवाही चिताजनक बनाने के लिए काफी है। प्रशासन के काफी प्रयास के बावजूद लोगो द्वारा मास्क का प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंस के पालन में लापरवाही बरती जा रही है। जो कि आने वाले समय के लिए भयावह साबित हो सकती है। जबकि स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ प्रशासनिक स्तर पर लगातार लोगो से कोरोना के प्रति एहतियात बरतने की अपील की जा रही है। हालांकि कई जगहों पर पुलिस भीड़ को हटाने के लिए सख्त रवैया भी अपना रही है। इसके बावजूद भी आम लोग मानने को तैयार नही है।

chat bot
आपका साथी