अयोध्या में राममंदिर निर्माण को पैसा इकट्ठा करने को चलेगा अभियान

वैशाली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिदू परिषद ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के साथ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Dec 2020 07:33 PM (IST) Updated:Tue, 08 Dec 2020 07:33 PM (IST)
अयोध्या में राममंदिर निर्माण को पैसा इकट्ठा करने को चलेगा अभियान
अयोध्या में राममंदिर निर्माण को पैसा इकट्ठा करने को चलेगा अभियान

वैशाली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिदू परिषद ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के साथ मिलकर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण के लिए पैसा इकट्ठा करने को एक राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू करने जा रही है। विहिप पैसा जुटाने के इस महत्वाकांक्षी अभियान को 15 जनवरी से शुरू करेगा जो 27 फरवरी तक चलेगा। जल्द शुरू होने वाले इस मेगा अभियान की तैयारी की समीक्षा के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य और 1989 के राम मंदिर आंदोलन के समय हुए शिलान्यास में राम मंदिर की पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर चौपाल ने हाजीपुर के एक होटल में संघ परिवार के सदस्यों के साथ बैठक की। संघ और उसके सहयोगियों से पैसा इकट्ठा करने में हाथ बंटाने की अपील की। बैठक के उद्देश्य पर फोकस करते हुए चौपाल ने इस योजना को प्रभावी ढंग से लागू करने की अपील की।

इस मौके पर चौपाल ने कहा कि कई लोग हैं जो अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के इस अभियान के साथ जुड़ना चाहते हैं। हमारा मकसद है कि यह अभियान शुद्ध रूप से जन-केंद्रित हो, क्योंकि यह बहुसंख्यक आबादी की भावनाओं की चिता करता है। एकत्र की गई राशि को अगले दिन भारतीय स्टेट बैंक की शाखाओं में ट्रस्ट के खाते में जमा किया जाएगा। राम मंदिर को विकसित करने की विस्तृत योजनाओं के साथ-साथ इसके परिवेश के साथ तैयार की गई विभिन्न किट सदस्यों को दी गई हैं जो पैसा जुटाने के इस अभियान का हिस्सा होंगी। ये किट दान देने वालों को दी जाएगी।

चौपाल ने कहा कि दान के लिए 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन होंगे और 2000 रुपये से अधिक की रसीदें विधिवत रूप से भरी और स्वीकार की जाएगी। यह एक बहुत ही पारदर्शी प्रक्रिया है और हमने राशियों के कूपन रखे हैं जो लोगों को दान करने की सुविधा देते हैं। बैठक के उपरांत एक बैठक हथसारगंज में भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मिथलेश तिवारी के घर पर विभिन्न समाज के लोगों के साथ हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र मिश्र ने की जबकि संचालन जिला मंत्री प्रकाश पांडे ने किया। बैठक में विहिप के क्षेत्रीय संगठन मंत्री केशव राजू, राकेश, सुनील एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी