top menutop menutop menu

दो युवकों की हत्या से आक्रोशित लोगों ने बाइक और कार फूंकी

दो युवकों की हत्या से आक्रोशित लोगों ने बाइक और कार फूंकी
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 07:46 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सूत्र, सराय :

सराय थाना क्षेत्र महम्मदाबाद मरीचा चौक के पास बीते मंगलवार की रात दो युवकों की चाकू और अन्य धारदार हथियार से गोदकर हत्या की घटना के बाद उग्र लोगों ने आरोपित के दरवाजे पर लगी एक बुलेट और एक कार को फूंक दिया। आग इतनी तेजी से फैली कि उसके घर को भी अपनी चपेट में ले लिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस को भी खदेड़ दिया। एक पुलिस पदाघिकारी को हल्की चोट लगी।

मालूम हो कि मंगलवार की रात जिन दो की हत्या हुई थी उनमें 38 वर्षीय लल्लू खान उर्फ नसीर खान महम्मादाबाद के सफरू खान और 30 वर्षीय जावेद खान उसी गांव के जागीर खान का पुत्र था। घटना के बाद गांव में भारी तनाव है और पुलिस कैम्प कर रही है। लल्लू खान सराय में किसान टेंट हाउस नामक टेंट हाउस चलाता था। देर शाम अपने चचेरे भाई जावेद खान के साथ एक ही बाइक से वह अपने घर आ रहा था। जैसे ही उसकी बाइक मरीचा चौक से आगे बढ़ी कि दोनो को करीब दस लोगों ने घेर लिया और चाकू और तलवार से बुरी तरह वार कर हत्या कर दी थी।

मृतक जावेद खान के भाई रिकी खान ने बताया कि 20 दिन पहले गांव के ही बरुद्दीन अंसारी को किसी बात को लेकर लल्लू खान के भाई से झगड़ा हुआ था। उसी का पक्ष लेकर रिजवान खान ने मारपीट जावेद खान और अन्य के साथ मारपीट की थी। उसी में रिजवान खान ने बकरीद के बाद जान से मार देने की घमकी भी दी थी। मंगलवार की रात लल्लू खान और जावेद एक ही बाइक से सराय बाजार से कुछ सामान लेकर घर लौट रहे थे, कि मरीचा चौक के समीप रिजवान खान अपने साला और कुछ अज्ञात लोगों के साथ मिलकर दोनो घेर लिया और तलवार व चाकू से मार कर दोनों की हत्या कर दी।

घटना से कुछ उग्र लोगो के द्वारा रिजवान के घर के बाहर खड़ी एक बुलेट बाइक एवं एक कार को जला दिया। आग ने उसके घर को भी चपेट में ले लिया। बाद में दमकल ने आग पर काबू पाया। बुधवार जब पुलिस ने जावेद के घर की तलाशी ली तो घर की छत से खून लगी हुई एक लुंगी एवं एक चाकू बरामद हुआ।

सदर एसडीओपी राघव दयाल ने बताया कि गांव के माहौपर पुलिस की नजर है। आरोपित के घर छापामारी कर चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि यह भी जानकारी मिल रही है कि जावेद ने अपने पट्टिदार की 12 कट्ठा जमीन बेच दी थी। इस बात को लेकर भी तनाव था। पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.