हाजीपुर में बैंक से इतनी बड़ी लूट की हो गई घटना और किसी को मालूम तक नहीं

हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर नगर थाना क्षेत्र के जढुआ के निकट गुरुवार को एचडीएफसी बैंक लूटकांड में कई गंभीर सवाल उठ खड़े हुए हैं। करीब आधा दर्जन की संख्या में अपराधी दिन-दहाड़े बैंक की शाखा से 1 करोड़ 19 लाख रुपये लूटकर चले गए और हैरत की बाम तो यह है कि किसी को घटना की जानकारी तक नहीं हुई।

JagranThu, 10 Jun 2021 10:24 PM (IST)
हाजीपुर में बैंक से इतनी बड़ी लूट की हो गई घटना और किसी को मालूम तक नहीं

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर नगर थाना क्षेत्र के जढुआ के निकट गुरुवार को एचडीएफसी बैंक लूटकांड में कई गंभीर सवाल उठ खड़े हुए हैं। करीब आधा दर्जन की संख्या में अपराधी दिन-दहाड़े बैंक की शाखा से 1 करोड़ 19 लाख रुपये लूटकर चले गए और हैरत की बाम तो यह है कि किसी को घटना की जानकारी तक नहीं हुई। इस मुख्य मार्ग पर हमेशा गाड़ियां चलती रहती हैं। वहीं आसपास दुकान भी हैं। मार्केट में अगल-बगल के दुकानदारों को लूट की घटना की जानकारी तब हुई जब सूचना पर पुलिस की टीम वहां पहुंची। इसके बाद पुलिस अफसरों का यहां आना-जाना यहां तेज ही हो गया। देर शाम तक यहां पुलिस अफसरों की टीम एक के बाद एक जांच को पहुंचती रही। बैंक से इतनी बड़ी रकम लूट लिए जाने की सूचना पर आसपास के लोग अवाक रहे गए।

आइजी समेत कई पुलिस अधिकारी पहुंचे मौके पर एचडीएफसी बैंक से 1 करोड़ 19 लाख रुपये लूट लिए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस अफसरों के होश ही उड़ गए। आनन-फानन में सभी पुलिस अधिकारी वहां पहुंचने लगे। बैंक से रुपये लूटकर जाने के करीब पांच मिनट बाद सबसे पहले मौके पर हाजीपुर नगर थाना की गश्ती गाड़ी पहुंची। इसके तुरंत बाद ही हाजीपुर सदर के उसडीपीओ राघव दयाल, नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह पहुंचे। डिस्ट्रिक्ट इंटेलीजेंस यूनिट की टीम, वैशाली के पुलिस कप्तान मनीष मौके पर पहुंचे। एसटीएफ की टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। वहीं सूचना मिलते ही तिरहुत प्रक्षेत्र के आइजी गणेश प्रसाद के अलावा मौके पर सीआइडी के डीआइजी एवं एसपी भी पहुंचे एवं पूरे मामले की जानकारी ली। बिदुपुर के थानाध्यक्ष धनंजय पांडेय एवं गंगाब्रिज थानाध्यक्ष सुनील कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। बैंक मैनेजर के बयान पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी एचडीएफसी बैंक में लूट के मामले में बैंक मैनेजर के बयान पर हाजीपुर नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में पांच हथियारबंद अपराधियों को नामजद किया गया है। पुलिस की कई टीमें इस मामले में गहन जांच कर रही है। प्राथमिकी में बैंक में लूटपाट की घटना का विस्तृत उल्लेख्य किया गया है। सीसीटीवी फुटेज में बैंक में लूटपाट का पूरा घटनाक्रम कैद हुआ है। बैंक में प्रवेश करने के बाद अपराधियों ने मैनेजर समेत सभी बैंक कर्मियों को हथियार के बल पर अपने कब्जे में ले लिया और सबसे पहले कैश काउंटर से रुपये निकालकर थैले में भरे। उसके बाद लॉकर की चाभी मंगाकर उसे खुलवाया एवं रुपये निकलकर थैले में भर लिए।

वैशाली पुलिस कप्तान खुद छापेमारी को कर रहे लीड वैशाली की अब तक की सबसे बड़ी बैंक लूटकांड की घटना के जल्द से जल्द उद्भेदन में वैशाली के पुलिस कप्तान मनीष के नेतृत्व में वैशाली पुलिस की टीम ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वैशाली पुलिस कप्तान मनीष खुद पूरे जांच अभियान को लीड कर रहे हैं। वहीं हाजीपुर सदर के एसडीपीओ राघव दयाल एवं नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह के अलावा जिले के कई तेज-तर्रार पुलिस अफसरों को छापेमारी अभियान में लगाया गया है। वहीं पूरे जिले के सभी थानों को अलर्ट करते हुए अपने-अपने थाना क्षेत्रों में लगाया गया है। दियारा इलाके में पुलिस का खास फोकस है और पुलिस टीम घटना के बाद से ही लगातार छापेमारी में जुटी हुई है। वहीं सीमावर्ती जिलों की पुलिस को अलर्ट करते हुए टीम छापेमारी कर रही है। वैशाली के पुलिस कप्तान मनीष ने कहा है कि जल्द ही इस लूटकांड का पुलिस उद्भेदन कर देगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.