अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 26 को पुलिस ने दबोचा

जागरण संवाददाता हाजीपुर अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ वैशाली के पुलिस कप्तान मनीष क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 11:22 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 03:27 PM (IST)
अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 26 को पुलिस ने दबोचा
अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 26 को पुलिस ने दबोचा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ वैशाली के पुलिस कप्तान मनीष के निर्देश पर पुलिस की टीम ने जिले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए इस कारोबार में संलिप्त अंतर जिला गिरोह के 26 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कारोबारियों के पास से बालू लोड तीन ट्रक, दो डंपर, एक बोलेरो, पांच नाव तथा 83 हजार 820 रुपया बरामद किया है। सदर एसडीपीओ राघव दयाल के नेतृत्व में अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ यह अभियान बुधवार की देर रात्रि से गुरुवार की अल सुबह तक चलाई गई। पुलिस की इस अभियान से बालू कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की देर रात एसडीपीओ राघव दयाल के नेतृत्व में गंगा ब्रिज थानाध्यक्ष समेत कई पुलिस पदाधिकारियों एवं भारी पुलिस बंदोबस्त के बीच अवैध रूप से बालू के खनन एवं परिवहन में संलिप्त अंतर जिला सदस्यों के विरुद्ध अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान पुलिस की टीम ने मौके से अंतर जिला गिरोह के 26 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस की टीम ने मौके से 05 बालू लोड नाव, 03 बालू लोड ट्रक, 02 बालू लोड डंपर, 01 बोलेरो तथा 83 हजार 820 रुपया बरामद किया है। पुलिस की कार्रवाई के दौरान बालू लोड 02 नाव नदी में डूब गया। हालांकि पुलिस की इसी बड़ी कार्रवाई के दौरान काफी संख्या में कारोबारी और बालू मजदूर भाग निकलने में भी सफल रहे है। गिरफ्तार किए सभी बालू कारोबारियों पर गंगा ब्रिज थाना में प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। एसडीपीओ राघव दयाल ने कहा कि अवैध रूप से बालू के खनन एवं परिवहन करने वालों पर लगातार कार्रवाई चलती रहेगी।

बीते माह पुलिस पर हमले के बाद बड़ी कार्रवाई गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के तेरसिया में बीते माह पुलिस की कार्रवाई के दौरान बालू माफियाओं ने पुलिस टीम पर हमला करते हुए जमकर पथराव एवं गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था। बालू माफियाओं ने इस दौरान एसडीपीओ एवं खनन पदाधिकारी के वाहनों को क्षतिग्रस्त भी कर दिया था। इसके बाद इस बार पुलिस की टीम पूरी सतर्कता बरतते हुए अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत बुधवार की देर रात से गुरुवार की अल सुबह तक सघन अभियान चलाया। हाल के दिनों में अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ पुलिस की यह कार्रवाई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

chat bot
आपका साथी