राघोपुर सीओ पर हमला, धक्का-मुक्की व गाली-गलौज के साथ हत्या की धमकी

हाजीपुर। हाजीपुर नगर के अनवरपुर चौक के निकट राघोपुर सीओ राणा अक्षय प्रताप सिंह के साथ फतेहपुर गांव के कुछ लोगों ने मारपीट की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 11:25 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 11:25 PM (IST)
राघोपुर सीओ पर हमला, धक्का-मुक्की व गाली-गलौज के साथ हत्या की धमकी
राघोपुर सीओ पर हमला, धक्का-मुक्की व गाली-गलौज के साथ हत्या की धमकी

हाजीपुर। हाजीपुर नगर के अनवरपुर चौक के निकट राघोपुर सीओ राणा अक्षय प्रताप सिंह के साथ फतेहपुर गांव के कुछ लोगों ने गाली-गलौज व दु‌र्व्यवहार करते हुए जानलेवा हमला कर दिया। बताया गया कि सीओ के स्थानांतरण के बाद हाजीपुर के एक होटल में विदाई समारोह आयोजित था। इस मौके पर राघोपुर बीडीओ ललन चौधरी के साथ प्रखंड व अंचल कार्यालय के कई कर्मचारी व बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

बताते हैं कि सीओ के होटल से निकलने के बाद फतेहपुर निवासी राणा रणजीत सिंह के पुत्र रविकांत सिंह व उनके भतीजे मुकेश सिंह सीओ के साथ दु‌र्व्यवहार व गाली-गलौज करने लगे। इस दौरान सीओ के साथ दु‌र्व्यवहार, धक्का-मुक्की, गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद यहां अफरातफरी मच गई। बताते हैं कि रविकांत सिंह व मुकेश सिंह सीओ पर रुपये लेकर एक जमीन का दाखिल खारिज करने का आरोप लगा रहे थे।

जानकारी के अनुसार फतेहपुर निवासी अर्जुन सिंह ने 8.75 डिसमिल व सुनील सिंह ने 2.25 डिसमिल जमीन फतेहपुर निवासी चंद्रभूषण सिंह, चंद्रमोहन सिंह, अवधेश सिंह समेत 10 लोगों से रजिस्ट्री कराई थी। दूसरे पक्ष के फतेहपुर निवासी सुदामा सिंह ने 2.25 डिसमिल जमीन उत्तर प्रदेश के बलिया निवासी कमला देवी से रजिस्ट्री कराई थी। कमला देवी फतेहपुर निवासी रामधुनी सिंह की पुत्री हैं। दोनों पक्षों ने रजिस्ट्री के बाद मार्च 2020 में दाखिल खारिज के लिए राघोपुर अंचल कार्यालय में आवेदन दिया था। बताया गया कि राघोपुर अंचल कार्यालय ने जुलाई 2020 में दोनों का आवेदन रद कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों ने डीसीएलआर के कार्यालय में आवेदन दिया था, जिसमें डीसीएलआर ने सुदामा सिंह के पक्ष में दाखिल खारिज करने का आदेश निर्गत किया। इसके बाद सुदामा सिंह का दाखिल खारिज रविवार की शाम कर दिया गया है। वहीं, दूसरे पक्ष के अर्जुन सिंह का आरोप है कि डीसीएलआर के आदेश के विरुद्ध आवेदन संख्या 38/21 के माध्यम से एडिशनल कलेक्टर के कार्यालय से दाखिल खारिज रोकने का निवेदन किया। उसकी कॉपी राघोपुर अंचल कार्यालय में 10 जुलाई को रिसीव करा दी गई, लेकिन अंचल कार्यालय से 11 जुलाई को सुदामा सिंह के नाम दाखिल खारिज कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी