प्याज लूटने पहुंचे दबंगों ने की मारपीट एवं गोलीबारी, चार जख्मी

संवाद सूत्र बिदुपुर थाना क्षेत्र के जुड़ावनपुर पंचायत के विशनपुर सैदअली दियारा में जबरन प्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:28 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:28 PM (IST)
प्याज लूटने पहुंचे दबंगों ने की मारपीट एवं गोलीबारी, चार जख्मी
प्याज लूटने पहुंचे दबंगों ने की मारपीट एवं गोलीबारी, चार जख्मी

संवाद सूत्र, बिदुपुर :

थाना क्षेत्र के जुड़ावनपुर पंचायत के विशनपुर सैदअली दियारा में जबरन प्याज के फसल को लूटने आये दबंगों ने फसल की रखवाली कर रहे अलग-अलग सोए चार लोगों के साथ मंगलवार की अल सुबह चार बजे मारपीट करना शुरू कर दी। मारपीट के बाद जैसे ही खेत की रखवाली कर रहे किसान जुटने लगे बदमाशों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिससे मौके पर अफरातफरी मच गई। गोलीबारी में दो लोग घायल हैं जिनमें एक की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। घटना की जानकारी होने के बाद बिदुपुर थाने की पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिशनपुर सैदअली दियारा में सैंकड़ों एकड़ में प्याज की खेती अलग-अलग किसानों ने पट्टा पर जमीन लेकर की है। पूर्व में जमीन नवल राय के पास था जो इस बार किसी कारण से दिलीप राय को मिला। नवल राय और दिलीप राय में इसी को लेकर कई बार पीछे भी कहासुनी और मारपीट की नौबत आई थी। लेकिन विवाद किसी तरह टल गया था। अब जब फसल तैयार है तब जानवर से बचाव सहित फसल लूट की घटना से बचाव के लिए किसान फसल की रखवाली रतजगा कर करते हैं।

नवल राय फसल लूट की मंशा से खेत में घुसा और उसने प्याज उखड़ना शुरू किया इसी बीच लोग जग गए जिसके बाद तनातनी हुई। नवल राय जबरन फसल पर हक जता रहा था जिससे मारपीट शुरू हो गई। मारपीट में दिलीप राय के पक्ष में भी कई किसान आ गये जिसे देख नवल राय के साथ आये लोगो ने गोली चलाई जो दिलीप राय, बलिद्र राय को लगी वही मारपीट में चतुर्भुज राय, जुगेश्वर राय जख्मी है। सभी को बिदुपुर पीएचसी से रेफर किया गया है। दिलीप राय की हालत नाजुक बताई जा रही है।

इस संबंध में बिदुपुर थानाध्यक्ष धनंजय पांडेय ने बताया कि गोलीबारी की घटना की उन्हें सूचना नही है। सूचना मिलने तक सभी बिदुपुर अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिए गए थे। विदित हो कि जख्मी किसानों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार प्रतिवर्ष दियारा क्षेत्र और गंगा नदी के बीच बालू नुमा टीले पर आधिपत्य जमाने को लेकर मारपीट एवं लूटपाट की घटनाएं घटती है। जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली कहावत दियारा क्षेत्र में लागू होती प्रतीत होती है। प्रशासन के लिए भी यह चुनौती बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी