पातेपुर में 100 बेड का कोविड केयर अस्पताल की मंजूरी

कोरोना की भयावह स्थिति के बीच पातेपुर प्रखंड के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय की पहल एवं पातेपुर से भाजपा के विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन उर्फ लखेन्द्र पासवान के प्रयास से वैशाली डीएम उदिता सिंह ने पातेपुर में 100 बेड का कोविड केयर अस्पताल स्थापित किए जाने पर अपनी मुहर लगा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:58 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:58 PM (IST)
पातेपुर में 100 बेड का कोविड केयर अस्पताल की मंजूरी
पातेपुर में 100 बेड का कोविड केयर अस्पताल की मंजूरी

संवाद सूत्र, पातेपुर :

कोरोना की भयावह स्थिति के बीच पातेपुर प्रखंड के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय की पहल एवं पातेपुर से भाजपा के विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन उर्फ लखेन्द्र पासवान के प्रयास से वैशाली डीएम उदिता सिंह ने पातेपुर में 100 बेड का कोविड केयर अस्पताल स्थापित किए जाने पर अपनी मुहर लगा दी है। वहीं केंद्रीय गृहराज्य मंत्री के स्तर पर प्रधानमंत्री केयर फंड से जिले में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट को महुआ अनुमंडल मुख्यालय में लगाए जाने की स्वीकृति के साथ ही साथ पातेपुर में एक ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की स्वीकृति मिलने के बाद जिले तथा पातेपुर के लोगो मे खुशी की लहर दौड़ गई है। लोगों ने इसके लिए प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय के प्रति आभार जताया है।

इस संबंध में शनिवार को पातेपुर विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन उर्फ लखेन्द्र पासवान ने जानकारी देते हुए बताया कि देश मे कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप से बचाव एवं कोरोना के तीसरे फेज से निपटने की तैयारी को लेकर वैशाली डीएम उदिता सिंह के साथ जिले के तमाम सांसदों एवं विधायकों की वर्चुअल मीटिग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा के बाद पातेपुर के सांसद सह केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय की पहल पर पीएम केयर फंड से जिले में ऑक्सीजन प्लांट को महुआ अनुमंडल मुख्यालय में लगाने के साथ ही पातेपुर में भी एक ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर जिला पदाधिकारी ने स्वीकृति की मुहर लगा दी है।

विधायक रौशन ने बताया कि वर्तमान समय मे पातेपुर में जहां 10 बेड का कोविड केयर अस्पताल का शुभारंभ हो चुका है। वहीं अब केंद्रीय गृहराज्य मंत्री राय की पहल पर पातेपुर में 100 बेड का कोविड केयर अस्पताल स्थापित किये जाने की स्वीकृति मिल गई है। पातेपुर प्रखंड क्षेत्र में चल रहे निजी हास्पिटल को भी कोविड अस्पताल बनाने के लिए कहा गया है ताकि पातेपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इसके लिए पातेपुर के तमाम भाजपा नेताओं के साथ साथ आम लोगो ने भी सांसद तथा विधायक के प्रति आभार प्रकट करते हुए बधाई दी है। वहीं विधायक रौशन ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी