लालगंज के युवक की हत्या कर शव को सलेमपुर दियारा में फेंका

संवाद सूत्र लालगंज (वैशाली) लालगंज थाना क्षेत्र के सलेमपुर दियारा में एक युवक की हत्या कर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:16 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 12:16 AM (IST)
लालगंज के युवक की हत्या कर शव को सलेमपुर दियारा में फेंका
लालगंज के युवक की हत्या कर शव को सलेमपुर दियारा में फेंका

संवाद सूत्र, लालगंज (वैशाली):

लालगंज थाना क्षेत्र के सलेमपुर दियारा में एक युवक की हत्या कर शव को फेंक दिया। रविवार को पानी में युवक का शव मिलने की सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया और देखने वाले लोगों की भारी भीड़ मौके पर जुट गई। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने इस घटना की जानकारी लालगंज थाना की पुलिस को दी। सूचना मिलते ही लालगंज थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर घटना की जांच में जुट गई। मृतक की पहचान लालगंज थाना क्षेत्र के बसंता जहानाबाद गांव निवासी भोला राय के 25 वर्षीय पुत्र पप्पू राय के रूप में की गई है। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही हाजीपुर सदर के एसडीपीओ राघव दयाल खुद मौके पर पहुंच गए एवं मामले की गहन जांच की। एसडीपीओ ने लालगंज थाना की पुलिस को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए आरोपितों की पहचान कर जल्द से जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही स्वजनों एवं गांव में कोहराम मच गया। यह खबर सुनते ही मृतक की पत्नी, बहन व पिता समेत अन्य स्वजन दहाड़ मारकर रोने लगे। बताया गया है कि वह पेशे से ट्रैक्टर का चालक था।

शनिवार की सुबह ही खाना खाकर घर से निकला था युवक

घटना के संबंध में मारे गए युवक के पिता भोला राय एवं बहन लक्ष्मी देवी ने बताया कि एक दिन पहले शनिवार को पप्पू सुबह दस बजे के करीब घर से खाना खाकर निकला था। वह पेशे से ट्रैक्टर चालक था। सलेमपुर दियारा क्षेत्र से इकड़ी की ढुलाई का कारोबार करता था। इसी की कमाई से उसका पूरा परिवार चलता था। रविवार की सुबह जानकारी मिली कि उसका शव बरामद किया गया है।

दोपहर में बहन व पत्नी को बताया कि अब नहीं आ सकेगा घर

पिता का कहना है कि शनिवार दोपहर करीब तीन बजे फोन कर पप्पू ने अपनी बहन एवं पत्नी को बताया कि अब वह घर नहीं आ सकेगा। इस सूचना के बाद सभी चितित हो उठे। मृतक के स्वजनों ने काफी खोजबीन की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका। मोबाइल पर भी उसके बाद संपर्क नहीं हो सका। परिवार के सदस्य उसकी खोजबीन कर ही रहे थे कि अगले ही दिन रविवार को दियारा क्षेत्र में उसकी शव मिलने से हड़कंप मच गया।

दियारा से शव को कब्जे में लेकर पुलिस पहुंची थाने पर

लालगंज के सलेमपुर दियारा में युवक का शव मिलने की सूचना पर पहुंचे मृतक के भाई एवं अन्य लोग पुलिस की मदद से शव को लेकर थाना पर पहुंचे, जिसके बाद आवश्यक प्रक्रिया पूरी किए जाने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। सदर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद स्वजनों को सौंप दिया गया। घटना के कारणों की जांच पुलिस टीम कर रही है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

घटना की खबर मिलते ही सदर एसडीपीओ पहुंचे लालगंज

युवक का दियारा में शव मिलने की सूचना पर हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल लालगंज पहुंचे। वहां से एसडीपीओ ने दियारा पहुंचकर मामले की जांच की। एसडीपीओ के मौके पर पहुंचने के बाद लालगंज थाना के सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार भी घटनास्थल पर जांच-पड़ताल के लिए पहुंचे। बारीकी से पूरे मामले की पड़ताल करने के बाद एसडीपीओ ने लालगंज की पुलिस टीम को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

गले पर मिला निशान और नाक से बहता मिला खून

लालगंज के सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि मृतक के नाक से खून बह रहा था। गले पर हल्का निशान भी दिख रहा था। लेकिन मौत के असली कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चल सकेगा। मृतक का मोबाइल और डायरी जिस व्यक्ति को मिला था उस व्यक्ति से पुलिस घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है। पुलिस मामले की गहन जांच में जुटी हुई हे।

दो वर्ष पूर्व ही हुई थी युवक की शादी

अभी दो वर्ष पूर्व ही युवक की शादी हुई थी। मृतक की पत्नी नीतू देवी एवं अन्य स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। अपना सुहाग खोने के बाद बेसुध पत्नी की चीत्कार से हर किसी के आंखों में आंसू छलक आए। इस घटना को लेकर दुखी स्वजन पुलिस से जल्द से जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी करने एवं कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं।

नंगे पांच दियारा में पानी के बीच पैदल पहुंचे एसडीपीओ

किसी भी आपराधिक घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर तुरंत पहुंचने वाले हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल रविवार को फिर एक बार अपने अलग अंदाज में दिखे। लालगंज के सलेमपुर दियारा में पहुंचे दयाल काफी दूर तक तो पैदल ही चलकर पहुंचे। फिर पानी के बीच घटनास्थल पर पहुंचकर काफी बारीकी से पूरे घटनाक्रम की जांच की। वहां पर घंटों रहकर स्वजनों के साथ अन्य लोगों का बयान भी खुद ही दर्ज किया। घटना को लेकर काफी आहत दिखे एसडीपीओ ने कहा कि जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी